Uncategorized

पुलिस का ऐसा व्यवहार देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है!

हैदराबाद। पुलिस भी अपने कामों के लिए खूब जानी जाती है, अब एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें पुलिस आफिसर बाइक सवार के सामने हांथ जोड़ें दिख रहा है। दरअसल मोटरसाइकिल सवार अपने साथ पीछे की सीट पर चार और लोगों को बिठा रखा है और पुलिसकर्मी उनसे आगे से ऐसा न करने की प्रार्थना कर रहा है। इस ट्वीट को अब तक लगभग 1900 से ज्यादा बार रिट्टीट किया जा चुका है और काफी शेयर भी किया जा रहा है।

ये तस्वीर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की है और खास बात ये है कि मोटरसाइकिल पर बैठे 5 लोगों में से किसी ने भी हेलमेट नहीं लगा रखा है। कर्नाटक कैडर के आईपीएस ऑफिसर अभिषेक गोयल ने इस फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा। “इससे ज्यादा वो और क्या कर सकता है, हम सब के पास हमेशा एक च्वॉइस होती है सुरक्षित रहने की।”

एक रिपोर्ट के मुताबिक जो पुलिसकर्मी तस्वीर में हाथ जोड़े खड़ा है उसकी पहचान अनंतपुर के मडाकसारिया के सर्किल ऑफिसर बी शलभ कुमार के रूप में हुई है।

ज्ञात हो कि कुमार ने इस घटना के महज डेढ़ घंटे पहले रोड सेफ्टी पर एक कार्यक्रम किया था जिसमें ये परिवार भी मौजूद था। हनुमंत नायडू नाम के जिस व्यक्ति के सामने शलभ कुमार खड़े हैं उसे इससे पहले भी उसे कई बार नियम से ज्यादा लोगों को मोटरसाइकिल पर साथ लेकर चलने के लिए चेतावनी दी जा चुकी है।

शलभ इस घटना के बारे में कहते हैं, जब मैंने देखा कि 5 लोग एक ही मोटरसाइकिल पर बैठे जा रहे हैं तो मेरा दिमाग खराब हो गया, पूरी तरह निराश होकर मैं सिर्फ उनके सामने हाथ जोड़कर खड़ा ही हो सकता था और मैंने वही किया। शलभ ने जब हनुमंत नायडू के सामने हाथ जोड़े तो वो बस मुस्करा कर रहा गया। उसकी इस मुसकुराहट से तो ऐसा लग रहा है कि जैसे वह कह रहा हो तुम कहो चाहे जो जनाब हम तो ऐसे ही रहेंगे। अब आप ही बताएं जिस शख्स को कई बार चेतावनी दी जा चुकी हो और वह न सुधर रहा हो तो भला पुलिस ही क्या कर सकती है। तो इस आफिसर ने यही सोचा कि वैसे नहीं तो शायद ऐसे सुधर जाएं तो अच्छा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close