Uncategorized

ओडिशा के भुवनेश्वर में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, कोच का शीशा टूटा, यात्री सुरक्षित

नई दिल्ली। भारत में निर्मित हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत पर एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है। पथराव के दौरान कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना को लेकर आरपीएफ एस्कॉर्ट स्टाफ ने बताया कि राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत ट्रेन को मेरामंडली और बुढ़ापंक स्टेशन के बीच पत्थरबाजों ने निशाना बनाया है। इस घटना के कारण ईसी क्लास के कोच का विंडो क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि यात्रियों को कुछ नुकसान नहीं हुआ।

यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत ट्रेन को निशाना बनाया गया है। देश के अलग-अलग हिस्सों में भी वंदे भारत पर पथराव किया जा चुका है। हालाकि अबतक किसी भी घटना में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई है। बता दें कि वंदे भारत के क्षतिग्रस्त होने की सूचना ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्कॉर्टिंग स्टाफ द्वारा दी गई। ईसीओआर की सुरक्षा शाखा ने इस मामले पर गंभीरता दिखाई है और आरपीएफ तथा जीआरपी को सतर्क कर दिया गया है।

इस घटना के बाद आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त (कटक) को घटनास्थल पर भेजा गया। बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा लोगों को ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इससे यात्रियों को नुकसान पहुंचता है। बता दें कि ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वार खासकर इस अभियान को चलाया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की जनकारी पुलिस को दे दी गई है। पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक ईसीओआर की दोनों सुरक्षा शाखाएं स्थानीय पुलिस के जरिए पथराव करने वालों का पता लगाने में जुटी हुई है। बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव देखने को मिल चुका है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close