Uncategorized

घर से नाराज होकर भागना पड़ा महंगा, लड़की की इज़्ज़त चढ़ी हैवानियत की भेंट

पटना। कहते हैं लोग जोश में आकर होश खो बैठते हैं। बढ़ों की छोटी—छोटी बातों का बुरा मान जाना और फिर अपने मन की करना कभी—कभी बहुत भारी नुकसान का सामना करना पड़ जाता है। माता-पिता का दर्ज़ा भगवान से भी ऊपर होता है। लेकिन आज कल के युवा तेज़ी से बदलते इस दौर में ये सभी बातें भूलने लगे हैं, और जरा-जरा सी बात पर अपनों से नाराज़ होकर घर से भाग जाते हैं। ऐसा ही एक मामला पटना का है, जहां एक लड़की अपने घर वालों से नराज होकर घर से भाग गई। पर घर से भागना उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा, इस बात का उसे जरा भी अंदाजा नहीं था। उसे यह नहीं पता था कितना मंहगा पड़ेगा और उसे इस बात की क्या कीमत चुकानी होगी ये वह नहीं जानती थी।

घर वालों से नाराज़ होकर एक लड़की घर से भाग गई पर जब वह युवती वापिस अपने घर जा रही थी तभी ट्रेन में सवार 5 नेपाली युवकों ने उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया। ये सभी दुष्कर्मी नेपाल के घनुषा जिले के एक गांव के निवासी हैं और अहमदाबाद में मजदूरी करने जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार सीतामढ़ी निवासी पीड़िता घर से भाग कर जयनगर गयी थी, जहाँ से वह जयनगर-दरभंगा एक्सप्रेस से वापिस दरभंगा आ रही थी। उसी के पास बैठे नेपाली मूल के युवक ने उस अकेली युवती को देख उसकी परेशानी को भांपते हुए उससे बात-चीत करना शुरू कर दिया। दोनों ऐसे घुल मिल गए कि दोनों में जल्दी ही दोस्ती हो गई। हालांकि युवक की मंशा कुछ और थी जिसे युवती नहीं समझ सकी और उसकी बातों में आ गयी। जब ट्रेन दरभंगा पहुंची और यार्ड में खड़ी हो गयी तब, युवक ने पीड़िता को अपनी बातों में उलझा कर उसे उसी ट्रेन के बाथरूम में ले गया, जहां पहले से उस युवक के 4 अन्य दोस्त मौजूद थे। वहां पहुंचते ही पांचो दरिंदो ने दरिंदगी की सीमा को पार करते हुए पीड़िता की इज्जत को तार-तार कर दिया।

उन सब का इतने से भी मन नहीं भरा तो पीड़िता को डरा-धमका कर अपने साथ ही दरभंगा से साबरमती एक्सप्रेस में ले जाने लगे। लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी कि जैसे ही वह ट्रेन में सवार हुए तो एक यात्री को शक हुआ और उसने समझदारी दिखाते हुए तुरंत ही जीआरपी को सूचित किया। सूचना पाते ही जीआरपी के जावन वहां पहुंचे और पांचों को धर दबोचा और सभी को दरभंगा जीआरपी के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने जानकारी दी की यात्री की सूझ-बूझ और त्वरित जानकारी देने के कारण ही आरोपियों को पकड़ा जा सका। पकडे जाने के बाद भी सभी आरोपी अपने आप को निर्दोष बता रहे थे, पर जब CCTV फुटेज खंगाले गए तो उसके अनुसार सभी ट्रेन में सवार हुए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close