Uncategorized

सेक्स और रोमांस को लेकर जानें महिलाएं व पुरुषों की राय

 

हर किसी के जीवन का एक अपना अंदाजा होता हर व्यक्ति अपने अपने ढंग से जीवन का आनंद लेता है। ऐसे में जब हम रोमांस के बारे में बात करते हैं तो हर किसी की अपनी एक अलग ही राय होती है, लोगों की अलग-अलग धारणाएं देखने को मिलती हैं। अधिकतर पुरुष इस भ्रम में पड़े रहते हैं कि महिलाओं को रोमांस के बारे में ज्‍यादा कुछ पता नहीं होता है जबकि सच्चाई इससे बहुत अलग है।

पुरुषों की इस सोच से अलग महिलाएं मानती हैं कि मर्द अधिकतर उनके फिगर के बारे में या फिर रोमांस के बारे में ही सोचते रहते हैं। हाल ही में हुई एक रिसर्च में भी ये बात सामने आई है कि पुरुष चाहते हैं कि महिलाओं को रोमांस के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी होनी ही चाहिए।

ये भी पढ़ें:जानें लड़कियों के बारे में वह बातें जो किसी को नहीं बतातीं

शोधकर्ताओं का कहना है कि मर्द चाहते हैं कि महिलाओं को रोमांस के बारे में कुछ बातों का पता होना अच्‍छा रहता है और पुरुषों को ऐसी महिलाएं बिलकुल पसंद नहीं होती हैं जो रोमांस के वक्त बहुत ज्‍यादा शर्माती हैं। मर्द यह चाहते हैं कि महिलाएं भी रोमांस में उनका भरपूर साथ दें।

आजकल के पुरुषों की च्‍वाइस रोमांस के मामले में बहुत ज्‍यादा बदल गई है। अब पुरुषों को ऐसी महिलाएं पसंद हैं जो रोमांस के वक्त अपने मन की बात को खुलकर करना पसंद करती हों।

रोमांस में पुरुषों को अपने पार्टनर से तारीफ सुनना अच्‍छा लगता है। वैसे तो सभी को अपनी तारीफ सुनना अच्‍छा लगता है लेकिन रोमांस के वक्त पुरुष अपनी पार्टनर से अपनी तारीफ सुनना पसंद करते हैं। लोगों का कहना है कि मर्द पूरे दिन में एक नहीं बल्कि कई बार रोमांस के बारे में सोचते हैं जबकि रिसर्च में इस बात को पूरी तरह से गलत बताया गया है। रिसर्च के अनुसार पुरुष पूरा दिन सिर्फ सेक्‍स और रोमांस के बारे में ही नहीं सोचते हैं।

हालांकि एक अन्‍य रिसर्च में ये बात सामने आई है कि सेक्‍स में संतुष्टि और बेहतर नींद से हर इंसान का मन बाकी चीज़ों की तुलना में ज्‍यादा प्रसन्‍न रहता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close