Uncategorized

क्या आपको पता है मर्दों की छाती पर अधिक बाल होने का राज

 

स्त्री हो या फिर मर्द दोनों में बहुत सी चीजें ऐसी होती हैं जो लगभग दोनों में होती हैं बस फर्क होता तो यह कि किसी में तो किसी में ज्यादा। जैसे महिला हो या पुरुष, हर किसी के शरीर पर बाल होते हैं बस फर्क इतना होता है कि किसी के शरीर पर कम बाल होते हैं तो किसी के शरीर पर बहुत ज्‍यादा बाल रहते हैं। अधिकतर अपने देखा होगा कि मर्दों की छाती पर ज्यादा बाल होते हैं तो किसी की छाती पर कम बाल रहते हैं। क्‍या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि मर्दों की छाती के बाल किस ओर इशारा करते हैं? अगर नहीं जानते तो आइये जानते हैं इसके बारे में कुछ खास बातें—

सामुद्रिक व ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार मर्दों की छाती पर ज्यादा बाल होने का गहरा अर्थ बताया गया है। आप इसके आधार पर पुरुषों के चरित्र के बारे में पता लगा सकते हैं।

जानें छाती पर अधिक बाल होने का मतलब

ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिन लोगों की छाती पर अधिक बाल होते हैं वे काफी संतोषी प्रवृति वाले होते है यह लोग धन के लिए हाय-हाय नहीं करते है। छाती पर अधिक बाल होना इस बात का सूचक है कि उस व्‍यक्‍ति के पास धन कमाने के एक से ज्‍यादा स्रोत हैं या होंगें। ये व्यक्ति धनवान होता है ये हो सकता है। ऐसा व्‍यक्‍ति जितना भी कमाता है उससे संतुष्‍ट रहता है।

जिन मर्दों की छाती पर ज्यादा बाल होते हैं ऐसे लोगों की विशेषता होती है कि इन्‍हें अपने जीवन में जो कुछ भी मिलता है ये उसी से खुश रहते हैं। ये ज्‍यादा पैसे और सुख-सुविधाओं के पीछे नहीं भागते हैं। जो मिलता है जैसे मिलता है, ये उसी से संतुष्‍ट रहते हैं। इन्हें दूसरों को देखकर ज्यादा हाय—हाय नहीं मचती ऐसे लोग जितना कमा पाते हैं उसी में सन्तुष्ट रहते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close