प्रदेश

मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की दिशा में डबल इंजन की भाजपा सरकार नित नए कदम उठा रही है: सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद मौ में एक जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि महान स्वाधीनता संग्राम सेनानियों की जन्मस्थली, तमसा नदी के आंचल में बसे जनपद मऊ में आज मुझे आने का सुअवसर प्राप्त हो रहा है। यहां की कर्मठ व राष्ट्रवादी जनता-जनार्दन से संवाद हेतु मैं उत्साहित हूं। डबल इंजन की भाजपा सरकार में मऊ जनपद विकास के सुपथ पर अविराम गतिशील है। डबल इंजन की भाजपा सरकार ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ के मूल मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। मऊ में हमने 1,62,403 पात्रजन को आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड 34,560 लाभार्थियों को आवास व 2,49,305 को व्यक्तिगत शौचालय, 4,26,70 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की दिशा में डबल इंजन की भाजपा सरकार नित नए कदम उठा रही है। मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना, घोसी व मधुबन क्षेत्र में अग्निशमन केंद्र के आवासीय/अनावासीय भवनों का निर्माण हमारी सरकार के मूलभूत सुविधाओं के विकास की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जनहित हमारा संकल्प है। निर्बलों को सशक्त बनाना डबल इंजन की भाजपा सरकार का प्रण है। मऊ जिले में 87,209 वृद्धजन, 24,596 निराश्रित महिलाओं और 12,995 दिव्यांगजन को मिल रही वार्षिक ₹12,000 की पेंशन उनके जीवन में नया आत्मविश्वास ला रही है। यही तो है लोक कल्याण।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार युवाओं के ‘स्वर्णिम भविष्य’ हेतु प्रतिबद्ध है। जनपद मऊ के घोसी को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, राजकीय पॉलीटेक्निक व मधुबन की हृदय पट्टी को राजकीय महाविद्यालय की सौगात हमारी इसी प्रतिबद्धता का जीवंत प्रमाण है। शिक्षा का सतत विकास हमारा ध्येय है।डबल इंजन सरकार में जनपद मऊ के मधुबन क्षेत्र में ₹5.83 करोड़ की लागत से वन देवी पार्क के जीर्णोद्धार एवं गेस्ट हाउस के निर्माण की वृहद परियोजनाएं संचालित हैं। आस्था और संस्कृति के सम्मान तथा सुदृढ़ परिवेश उपलब्ध कराने हेतु डबल इंजन भाजपा सरकार संकल्पित भाव से कार्य कर रही है।

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनपद मऊ के घोसी क्षेत्र में ₹14.59 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा जनपदीय ड्रग वेयर हाउस का निर्माण सुनिश्चित किया गया है। ‘स्वस्थ प्रदेश, समृद्ध प्रदेश’ की संकल्पना को साकार करने हेतु भाजपा सरकार जन-कल्याण के पथ पर तेजी से अग्रसर है।प्रधानमंत्री जी के स्वप्न को साकार करते हुए आज भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करा रही है। जनपद मऊ में PPP मॉडल पर अतिशीघ्र मेडिकल कॉलेज प्रारम्भ होगा। यहां एमबीबीएस की पढ़ाई होगी। अच्छी चिकित्सा-सुविधा मिलेगी। मऊ का ‘कल’ बेहतर होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close