प्रदेश

बहनजी बताएं बसपा के प्रत्याशियों की सूची मुस्लिम लीग की है या बसपा की: सीएम योगी

पथरदेवा/सलेमपुर (देवरिया) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को देवरिया जिले के पथरदेवा और सलेमपुर विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को अपने निशाने पर रखा। मुख्यमंत्री ने बसपा द्वारा कई सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने पर सवाल उठाया और कहा कि बसपा के प्रत्याशियों की सूची को देखकर लगत है कि कहीं यह मुस्लिम लीग की सूची तो नहीं है। वही सपा प्रत्याशियों की सूची में पेशेवर दंगाई, धमकीबाज, माफिया और व्यापारियों का शोषण करने वालों के नाम हैं। बसपा की पहली सूची में 29 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी की। साथ ही सवाल किया कि बसपा 29 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देकर क्या साबित करना चाहती है? इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले सपा तुष्टीकरण की नीति पर चलती थी, अब यह ठेका बसपा ने भी ले लिया ।

देवरिया में मुख्यमंत्री ने सोमवार को तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री की पहली चुनावी जनसभा पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र में हुई। इस चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा पर राजनीतिक हमला तो किया ही उनकी सरकार की नाकामियों का भी उल्लेख किया।

समझ में नहीं आता कि सूची बसपा की है या मुस्लिम लीग की

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावों में टिकट देना हर राजनीतिक दल का दायित्व और अधिकार है। लेकिन वोटबैंक के लिए टिकट बांटा जाना अनर्थ है। इसे रोका जाना चाहिए। बसपा की पहली सूची में 29 मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम होने पर मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि यह सूची बसपा की है या मुस्लिम लीग की। आखिर 29 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देकर बसपा क्या साबित करने का प्रयास किया है? यह सवाल भी मुख्यमंत्री ने किया। फिर उन्होंने कहा कि सपा और बसपा सरकार में गरीबों का पैसा पेशेवर अपराधी और माफिया खा जाते थे। इत्र वाले मित्र के यहां राशन का पैसा चला जाता था। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस अवसरवादियों की जमात है। इन तीनों दलों ने कोरोना संकट के समय लोगों का साथ नहीं दिया। मुख्यमंत्री के अनुसार सपा अपने कारनामों के लिए जानी जाती है। गुंडागर्दी, अराजकता, धमकी, व्यापारियों का पलायन इसी मानसिकता के साथ इस बार भी चुनावी मैदान में उतरी है।

सपा और बसपा को अपने निशाने पर लेते हुए मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि पांच चरणों के चुनाव के बाद मैं कह सकता हूं कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार फिर बनने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा  के लिए विकास का मतलब कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाना है लेकिन हमारे लिए विकास का मतलब लोगों के दरवाजे पर पानी, बिजली, राशन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है। हमारी सरकार की भावना समाज के हर वर्ग के साथ है लेकिन सपा की भावना आतंकवादियों के साथ है। सपा सरकार में केवल ईद व मोहर्रम पर बिजली मिलती, होली और दिवाली पर गायब हो जाती। हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सबको पर्याप्त और निर्बाध बिजली दे रही।  मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों के सपा के लोग परेशान हैं कि विकास के लिए पैसा कहां से आ रहा है। पैसा भी वही है और प्रदेश भी वही। हमने सिर्फ सदुपयोग किया है। हमारे एक हाथ मे विकास की छड़ी है तो दूसरे हाथ में बुलडोजर की स्टेयरिंग। विकास भी होता रहेगा और माफिया को सजा भी मिलती रहेगी। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा इस बार सरकार में हम गरीबों के हितों में कार्य करते रहेंगे और अभी एक करोड़ नौजवानों को टैबलेट दिए अगली सरकार में दो करोड़ को देंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close