Main Slideप्रदेश

बहुमत से काफी आगे पहुँच चुकी है भाजपा, छठे और सातवें चरण में छक्का लगाना बाकी: योगी आदित्यनाथ

पिपराइच (गोरखपुर)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद के पिपराइच विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि बेइमानी और भ्रष्टाचार सपा का संस्कार रहा है। सपा की संवेदना कभी युवाओं, नौजवानों और बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए नहीँ बल्कि आतंकवादियों के साथ रही है। इसलिए सत्ता में आते ही सपा ने सबसे पहले आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिये थे । हमारी संवेदना किसानों, नौजवानों और महिलाओं की सुरक्षा है। हमने जो कहा उसे पूरा किया । अगले पाँच साल में हर परिवार के एक नौजवान को सरकारी नौकरी अथवा रोजगार उपलब्ध कराएंगे।

मुख्यमंत्री योगी, सोमवार को पिपराइच में पार्टी उम्मीदवार एवं सीटिंग विधायक महेन्द्र पाल सिंह के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि पांच चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद यह साबित हो चुका है कि भाजपा पूर्ण बहुमत से काफी आगे जा चुकी है। छठे और सातवें चरण में भाजपा केवल छक्का लगाने आयी है। अपने इस स्कोर को हर हाल में बढ़ाकर तीन सौ पार के लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए पार्टी आपके बीच में है । भाजपा ने 2017 में जो कहा उसे करके दिखाया है ।अयोध्या में आज भव्य राममंदिर बन रहा है। एयर और सड़क कनेक्टिविटी अच्छी हो चुकी है । आज गोरखपुर से हवाई जहाज की 14 उड़ाने हो रही है । कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी उड़ान शुरू हो चुकी है। सपा प्रत्याशी पर परोक्ष हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पलटी मारने वाले कभी हितैषी नहीँ हो सकते हैं। ऐसे लोग अवसरवादी हैं और उन्हें सत्ता का साथ चाहिए। वह चाहते ही नहीँ हैं कि विकास हो । उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने पिपराइच चीनी मिल बंद कर किया था और बाद में मिल औने पौने दाम पर बेंच दी गयी । तब हम लोगों ने मिल को चलाने के लिए आंदोलन किया था। भाजपा सरकार आयी तो हमने नयी चीनी मिल स्थापित की । इस मिल में अभी बहुत कुछ बनना है। हम नहीँ चाहते हैं कि यहाँ के लोगों को विकास के लिए किसी के आगे हाथ फैलाना पड़े । यहाँ के नौजवान कहीं जाएं तो पिपराइच और गोरखपुर की पहचान बनीं रहे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फर्टिलाइजर, एम्स और मेडिकल कालेज में सुपर स्पेशियलिटी सेंटर प्रारंभ हो चुका है। इंसेफेलाइटिस का समाधान हो चुका है। पिपराइच चीनी मिल स्थापित होने से सर्वाधिक लाभ किसानों को हो रहा है। उन्होंने पिपराइच की जनता को आश्वस्त किया कि प्रदेश आगे बढ़ रहा है, आप भी बिना भय और डर के काम कीजिये। सरकार आपके साथ है। विकास भी होगा और बुलडोजर भी चलता रहेगा।

उत्साहित जनता से संवाद करते हुए योगी ने कहा कि क्या 2017 से पहले बिजली आती थी? अब आ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबको फ्री में वैक्सीन दे रही है । लेकिन सपा-बसपा की सरकार होती तो सारा वैक्सीन बाजार में बिक जाता और जनता को कुछ नहीँ मिलता। हमने तय किया है कि फ्री में राशन तेल और नमक तो दे ही रहे हैं होली और दिवाली पर हर उज्जवला योजना के लाभार्थी को फ्री में एक एक सिलेंडर भी देंगे। 60 साल के ऊपर की माताओं बहनों को रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा भी देंगे। गरीब बेटी की शादी के लिए मिलने वाली 51 हजार की राशि को बढ़ाकर एक लाख करेंगे । अभी हम प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को टैबलेटऔर स्मार्ट फोन दे रहे हैं, जिसकी शिकायत समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की है। अगले पाँच साल में दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन देंगे और इसका खर्चा भी सरकार उठाएगी।

जनसभा को सांसद रवि किशन शुक्ल, भाजपा प्रत्याशी महेंद्र पाल सिंह, पूर्व मंत्री जितेंद्र जायसवाल उर्फ पप्पू भइया, उप्र बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष राधेश्याम सिंह, क्षेत्रीय मंत्री जनार्दन तिवारी, आनंद शाही, अरूण शुक्ल, नरेंद्र सिंह, जितेंद्र जायसवाल आदि ने संबोधित किया ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close