प्रदेश

10 मार्च के बाद हम 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बना रहे हैं: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ/सिराथू। आपका एक-एक वोट सौ-सौ गुंडों की छाती पर चोट करेगा। आपने कमल के फूल का बटन दबाया तो बिना किसी की गरदन दबाए ये गुंडे रास्ते पर आ जाएंगे। विधानसभा चुनाव में कमल का फूल बहुत आगे चल रहा है। सपा, बसपा, कांग्रेस के हाथ-पांव फूल रहे हैं। 10 मार्च के बाद हम 300 से ज्यादा सीटें जीतकर ला रहे हैं। यह बातें गुरुवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू में तरसौरा चौराहे पर आयोजित नुक्कड़ सभा में कही। वो अपने निर्वाचन क्षेत्र में समाजवादी पार्टी पर जबर्दस्त हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से समाजवादी पार्टी ने पूरे उत्तर प्रदेश को आराजकता की आग में झोंकने का काम किया था। गुंडे, अपराधी और माफिया, जैसे लगता था कि सब उनका हो गया है। कोई शरीफ आदमी की सुनने वाला नहीं था। ऐसी स्थितियों से हम यूपी को बाहर निकालकर लाए। उन्होंने सिराथू के लोगों से कह हमारी दूसरी पारी में सरकार और प्रशासन के पास आपके नहीं जाना पड़ेगा। सरकार और प्रशासन आपके गांव में आएगा।

डिप्टी सीएम ने सिराथू की जनता को याद दिलाया कि 2012 आप सबको याद है। सिराथू जैसी विधानसभा में कमल का फूल खिलना पत्थर में दूब उगाने के समान था। आप सबने अपना आर्शीवाद और समर्थन मुझे दिया। आपने मुझे विधानसभा में भेजा। उन्होंने कहा कि मैं सिराथू का नेता नहीं बेटा हूं, सिराथू मेरा परिवार है। आप सभी से कहने आया हूं कि सिराथू में हो रहे विकास को रुकने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को 11 बजे नकारात्मक राजनीति करने वाले विपक्ष को हराकर फिर एक बार भाजपा सरकार के लिए लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि 2019 में सपा- बसपा-कांग्रेस सबको लगा कि देश से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी से नहीं हटाया जा सकता। तो सांप और नेवले में दोस्ती हो गई। जो एक दूसरे के विरोधी थे उन्होंने गंठबंधन कर लिया। गठबंधन करके मोदी जी को, जो गरीबों के लिए, किसानों के लिए काम करना चाहते हैं। देश को ताकतवर बनाने के लिए काम करना चाहते हैं। उनको हटाने की साजिश हुई। उन्होंने कहा कि विरोधी कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी वाले केवल मंदिर बनाते हैं। उन्होंने कहा कि हम विरोधियों को कहना चाहते हैं कि रामलला की जन्मभूमि पर मंदिर ही नहीं बनाते हैं। गरीबों के लिए पक्का मकान भी बनवाते हैं। गरीब जिनके पास कोरोना में खाने के लिए राशन की कमी थी। सरकारी खजाने का मुंह खोल दिया और दो साल से फ्री राशन की देने का काम करते हैं। महिलाओं के लिए शौचालय बनवाते हैं। गांव में गरीबों के घर सरकारी खर्चे पर बिजली लगाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आई तो उज्जवला योजना से गैस का सिलेंडर आया। पांच लाख रुपये तक इलाज की सुविधा मिली। उन्होंने कहा कि अब नई योजना के तहत सिराथू में सबसे पहले हर गरीब के घर नल से जल पहुंचेगा। उन्होंने जनता से कहा कि ये सब आपने किया है कमल का फूल खिलाकर।

डिप्टी सीएम ने कहा कि आपके सामने सपा वाले, बसपा वाले, कांग्रेस वाले आते होंगे। अपने दिल पर हाथ रखकर पूछना कि ये साइकिल वाले वास्तव में वोट पाने का हक रखते हैं क्या। ये हाथी वाले वोट पाने का हक रखते हैं क्या। ये सारे लोगों के जीवन में वोट तो लेना चाहते हैं कि लेकिन वोट लेने के बाद गरीब को भूल जाते हैं। लगातार गरीबी हटाओ का नारा सुनते रहे हैं कभी गरीबी हटते हुए आंखों से देखें हैं क्या। लेकिन जब गरीब मां-बाप का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना। गरीब कल्याण की हर योजना के लिए खजाना खोलेन का काम किया है। आप कमल के फूल का एक बटन दबाएंगे तो एक गरीब को पक्का मकान मिलेगा। बेटियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। युवाओं के रोजगार का रास्ता साफ होगा। लेकिन आपने साइकिल का बटन दबा दिया तो गुंडे अनायास ही पैदा हो जाएंगे। अगर आपने कमल के फूल का बटन दबाया तो बिना किस का गरदन दबाए ये गुंडे रास्ते पर आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चौड़ी-चौड़ी सड़क बन रही है आपने कभी कल्पना की थी। कमल का फूल का बटन दबाएंगे तो खुशहाली आएगी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि आप सबको यह भी बता दूं कि मैं विधायक, मंत्री, सांसद बनूंगा यह कभी सोचा नहीं था। हम लोग तो सदा से गौ-रक्षा की लड़ाई लड़ते रहे हैं। मैं आप आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मैं किसी गोवंश को मरने नहीं दूंगा और अपने किसानों के खेत भी चरने नहीं दूंगा। सरकार बनने के बाद जितनी यहां समस्या है उससे दोगनी गौशालाएं बनवाऊंगा। उन्होंने जनता से पूछा कि मुझपर भरोसा है या नहीं। आप सबके भरोसे की ताकत मेरे पास है। उन्होंने कहा कि सिराथू विधानसभा पर सबकी नजर है। सिराथू का नाम पूरे देश में सम्मान से लिया जाए। इतने बड़े अंतर से जिताने का काम करियेगा। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट सौं गुंडों की छाती पर चोट करेगा, आप कमल खिलाने का काम करिये। इसीलिए मेरे बड़े बुजुर्ग मतदाता भाइयों 5वें चरण में 27 फरवरी मतदान दिवस को आप अपने परिवार के साथ कमल के फूल का बटन दबाकर अधिक से अधिक मतों के अंतर से विजयी बनाएं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close