प्रदेश

श्री फाउंडेशन द्वारा सरेनी विधानसभा के भोजपुर कस्बे में नेत्र शिविर का हुआ आयोजन

रायबरेली। श्री फाउंडेशन के द्वारा नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर सरेनी विधानसभा के भोजपुर कस्बे में आयोजित किया गया जिसका शुभारंभ श्री फाउंडेशन के उपाध्यक्ष श्रीमती सुधा द्विवेदी के द्वारा किया गया। कैंप में साईं आई हॉस्पिटल कानपुर के नेत्र सर्जनों के द्वारा जांच के उपरांत ऑपरेशन के लिए मरीजों को भोजपुर से कानपुर ले जाया गया।

ऑपरेशन करने के बाद सभी मरीजों को उनके घर तक छोड़ा जाएगा जिसमें उनके ऑपरेशन, चश्मे, दवा इत्यादि की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी श्री फाउंडेशन के द्वारा उठाई जाएगी। श्री फाउंडेशन की उपाध्यक्ष श्रीमती सुधा द्विवेदी ने बताया कि इस तरह के कैंप सरेनी विधानसभा के लालगंज, डलमऊ, सरेनी सहित अन्य 10 जगह आयोजित किए जाएंगे। कोई भी निराश्रित कमजोर वर्ग का व्यक्ति आंखों की रोशनी के लिए पैसे के अभाव में वंचित नहीं रह पाएगा। हर एक व्यक्ति को आंखों की रोशनी मिले इसके लिए श्री फाउंडेशन पिछले 15 सालों से लगातार ऐसे कैंप  आयोजित करता रहा है। इस वर्ष भी नेत्र शिविर का श्रृंखलाबद्ध तरीके से आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने कानपुर साईं आई हॉस्पिटल के डॉक्टरों का धन्यवाद दिया, साथ ही श्री फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा की।

उन्होंने घर-घर जाकर कैम्प के बारे में जानकारी दी जिससे भारी संख्या में लोगों ने कैंप में भाग लिया कैंप में लगभग 500 लोगों का परीक्षण किया गया जिसमें से 170 लोगों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। कार्यक्रम में भोजपुर प्रधान राज किशोर साहू, धीरज द्विवेदी, अंजनी बाजपेई, मुन्ना तिवारी, अनुज शुक्ला, फारुख राणा, सूरज मिश्रा, आकर्षण द्विवेदी, अमित द्विवेदी, राजा शुक्ला, निर्भय सिंह, छोटे सिंह आदि लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया एवं कैंप को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close