उत्तर प्रदेशप्रदेश

सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश कहा- कोयला आपूर्ति के लिए सभी सार्थक कदम उठाए जाएं

 

देश में कोयले की कमी और बिजली संबंधित समस्याओं को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं। इस दौरान उन्होंने पावर प्लांट्स को पर्याप्त कोयला आपूर्ति के लिए सभी सार्थक कदम उठाए जाने के लिए कहा है। साथ ही त्योहारों के सीजन में जनता को रात में बिजली ना काटे जाने का आश्वासन भी दिया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिये निर्देश

बता दें कि मुख्यमंत्री ने बिजली संकट के बीच सोमवार शाम अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों पूर्वांचल, मध्यांचल, दक्षिणांचल, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगमों तथा केस्को के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बिजली आपूर्ति की समीक्षा की। उन्होंने यूपीपीसीएल चेयरमैन एम देवराज को प्रदेश में विद्युत संयंत्रों की कोयला आपूर्ति की गहन समीक्षा करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा गलत बिजली बिलों के कारण उपभोक्ता को परेशानी नहीं होनी चाहिए। एग्रीमेंट के अनुसार कार्य न करने वाली इलेक्ट्रिसिटी बिलिंग एजेंसियों की सिक्योरिटी जब्त की जाए। उन पर एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही ब्लैक लिस्ट भी किया जाए।

ओटीएस लागू करने के निर्देश

इसके अलावा सीएम ने जल्द ही ओटीएस लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफामरों को  ग्रामीण इलाकों में 48 तथा शहरी क्षेत्रों में 24 घंटों में आवश्यक रूप से बदला जाए। बदले गए ट्रांसफार्मर की गुणवत्ता भी परखी जानी चाहिए तथा क्षमता वृद्धि के संबन्ध में लागू व्यवस्था को क्रियान्वित किया जाए।

बारिश के चलते किसान की फसल के हुए नुकसान की भरपाई सरकार करेगी: सीएम योगी

कोयले की बढ़ती कमी को देखते हुए अमित शाह ने ऊर्जा मंत्री से की चर्चा, कहा- आपूर्ति के लिए सभी सार्थक कदम उठाए जाएं

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close