Uncategorized

महंत नरेंद्र गिरि ने मौत से ठीक पहले बनाया था 4 मिनट का वीडियो, सुसाइड नोट में किया इन लोगों का ज़िक्र

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उनका शव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ के कमरे से फांसी के फंदे से लटकता मिला था। इसके अलावा शव के पास 8 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी मिला है।

बता दें कि महंत के शव के पास मिले सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि समेत कई लोगों के नाम थे। प्रयागराज में बाघंबरी मठ के जिस कमरे में नरेंद्र गिरि का शव मिला वो अंदर से बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला और शुरुआती जांच में इसे खुदकुशी का मामला बताया। वहीं जांच के दौरान कमरे से 8 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है। पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में महंत ने शिष्य आनंद गिरि का जिक्र किया है। साथ ही लेटे हनुमान जी मंदिर के वरिष्ठ पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी का भी जिक्र किया है। सुसाइड नोट में आनंद गिरि का नाम सामने आने के बाद हरिद्वार से उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक नरेंद्र गिरी ने सुसाइड नोट में आत्महत्या की बात लिखी है और वसीयतनामा भी लिखा है।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी से बड़े-बड़े नेता आशीर्वाद लेने आया करते थे। ऐसे में अचानक उनकी मृत्यु की खबर ने सबको हैरान कर दिया है।
पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से एक सुसाइड मामले में अखाड़े की संपत्ति पर अधिकार के विवाद की बात कही है। नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि को अखाड़े से बाहर कर दिया था। पुलिस के मुताबिक नरेंद्र गिरि ने मौत से ठीक पहले 4 मिनट का वीडियो बनाया था। पुलिस ने नरेंद्र गिरि के मोबाइल को जब्त कर लिया है और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close