Uncategorized

एमार इण्डिया ने जीते डेवलपर और एम्प्लॉयर ऑफ द ईयर अवॉर्डस

गुरूग्राम, 29 नवंबर (आईएएनएस)| जाने माने ब्राण्ड एवं ग्लोबल प्रॉपर्टी डेवलपर-एमार इण्डिया को डीएनए रियल एस्टेट एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्च र अवॉर्डस 2017 के दौरान डेवलपर ऑफ द ईयर- रेजीडेंशियल तथा एम्प्लॉयर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मनित किया गया।

मुम्बई के होटल ताज लैण्ड्स एंड में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान कंपनी को चार पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

डेवलपर ऑफ द ईयर- रेजीडेंशियल और एम्प्लॉयर ऑफ द ईयर के साथ-साथ एमार इण्डिया को इसकी एमरल्ड हिल्स परियोजना के लिए रेजीडेंशियल प्रॉपर्टी ऑफ द ईयर तथा ‘गार्जियन्स ऑफ होप’ क्रेच प्रोग्राम के लिए सीएसआर इनीशिएटिव ऑफ द ईयर के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। देश भर से रियल एस्टेट एवं इन्फ्रास्ट्रक्च र उद्योग से जुड़े विशेषज्ञों की चयन समिति द्वारा गहन विश्लेषण के बाद एमार इण्डिया को विजेता घोषित किया गया।

इस मौके पर एमार इण्डिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय मल्होत्रा ने कहा, इन पुरस्कारों से सम्मानित किया जाना हमारे लिए गर्व की बात है। उपभोक्ताओं को संतोषजनक, गुणवत्तापूर्ण सेवाएं उपलब्ध कराने और समय पर परियोजनाओं की डिलीवरी देने के कारण हमें ये पुरस्कार मिले हैं। सामाजिक रूप से जिम्मेदार कोरपोरेट होने के नाते हमने परियोजनाओं पर काम करने वाले मजदूरों, उनके परिवारों और समुदायों के जीवन में बदलाव लाने के लिए समाज कल्याण के कई प्रोग्राम भी शुरू किए हैं। हमारी इस उपलब्धि में हमारी टीम के सभी सदस्यों का योगदान है, जिन्होंने कंपनी को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

एमार इण्डिया ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के अंत तक 11,000 युनिट्स की डिलीवरी देने के लिए अपनी सभी चालू परियोजनाओं पर निर्माण कार्य तेज कर दिया है और अतिरिक्त मानव संसाधन तैनात किए हैं। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रोजेक्ट साईट्स पर मजदूरों की संख्या कई गुना बढ़ा दी गई है। एमार इण्डिया ने पिछले 16 महीनों में अपनी 2600 से ज्यादा युनिट्स के लिए ऑक्यूपेन्सी सर्टिफिकेट भी हासिल किया, जबकि 3,000 अन्य युनिट्स के ऑक्यूपेन्सी सेर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया जा चुका है।

एमरल्ड हिल्स 200 एकड़ में फैली एक्सक्लुसि़व, गेटेड, सुरक्षित परियोजना है जो अपने सन-वॉश्ड विला, फ्लोर युनिट्स तथा गगनचुम्बी टॉवर्स के साथ गुरूग्राम में अल्ट्रा-लक्जरी जीवनशैली उपलब्ध कराती है। गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड के उपनगरीय कारोबारी इलाके में स्थित यह परियोजना गोपनीयता बरकरार रखते हुए अपने निवासियों को गुणवत्तापूर्ण जीवनशैली का बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है। आउटडोर एवं इन्डोर स्पेस, पार्क, स्पोर्ट्स सुविधाएं, शॉपिंग सेंटर जैसी सभी सुविधाएं इस परियोजना को बेहद खास और आरामदायक बनाती हैं।

एमार इण्डिया अपने ‘गार्जियन्स ऑफ होप’ प्रोग्राम के माध्यम से कंपनी की साईट्स पर काम करने वाले मजदूरों के बच्चों को विशेष क्रेच सुविधा उपलब्ध कराती है, ताकि इन मजदूरों के बच्चे आनंदमयी बचपन जी सकें। अपनी सीएसआर विंग एमकेयर के तहत कंपनी 0-12 आयुवर्ग के बच्चों की स्वास्थ्य, पोषण एवं शिक्षा संबंधी जरूरतें पूरी करती है। वर्तमान में इस तरह के क्रेच गुरूग्राम और मोहाली में एमार इण्डिया की 9 प्रोजेक्ट साईट्स पर चल रहे हैं जहां 450 से ज्यादा बच्चों की देखभाल की जाती है। इन बच्चों के सही विकास को सुनिश्चित करने के लिए सेहतमंद भोजन, डॉक्टरों की सेवाएं, टीकाकरण, प्राथमिक शिक्षा की सभी सुविधाएं इन बच्चों को मुहैया कराई जाती हैं।

डीएनए रीयल एस्टेट एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्च र अवॉर्डस रीयल एस्टेट एवं इन्फ्रास्ट्रक्च र उद्योग में सर्वोच्च स्तर की उपलब्धियों के लिए दिए जाते हैं। रीयल एस्टेट उद्योग में सेवाओं के लिए प्रतिबद्धता, उपभोक्ताओं के लिए संतोषजनक सेवाएं, इनोवेशन, पेशेवर विकास, सामुदायिक सक्रियता जैसी सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को दशार्ने वाले रीयल एस्टेट दिग्गजों को इन पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close