Uncategorized

भारत में एटिक्स प्रणाली लेकर आए बर्जर पेंट्स और एनबीसीसी

नई दिल्ली, 8 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की दूसरी सबसे बड़ी पेंट कंपनी-बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुसंगी-बोलिक्स एस.ए (पोलैंड) ने शुक्रवार को बिल्डिंग इंडस्ट्री के पेशेवरों के सम्मेलन मे भारतीय संदर्भ में एटिक्स तकनीक और इसके लाभ के बारे में बताया। इससे पहले इस साल सरकारी स्वामित्व वाली निर्माण कंपनी-एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड और बोलिक्स ने बिजनेस एक्सप्लोरशन के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

यह एक्सटर्नल थर्मल इंसुलेशन एंड कम्पोजिट सिस्टम्स (एटिक्स) को भारत में लाने के लिए एक संयुक्त पहल है। एटिक्स तापमान नियंत्रित

इमारतों के ऊर्जा प्रदर्शन में सुधार के लिए एक प्रमाणिक समाधान है।

इस सम्मेलन में, बर्जर पेंट्स और बोलिक्स ने भारतीय परिस्थितियों में एटिक्स तकनीक के लाभों और इसकी उपयुक्तता के बारे में बताया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जर्मनी और पोलैंड जैसे यूरोपीय देशों ने कैसे इस तकनीक की शुरुआत की। उन्होंने एटिक्स के समूचे सिद्धांत को समझाते हुए बताया कि यूरोप के 15 से ज्यादा देशों में इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है, जिसके चलते ऊर्जा की खपत में कमी के बड़े फायदे होते हैं।

इस अवसर पर बर्जर पेंट्स के चेयरमैन कुलदीप सिंह धींगरा ने कहा, हम इस उपक्रम का हिस्सा बनकर खुश हैं। यह पेंट, उससे संबद्ध क्षेत्रों और रियल एस्टेट सेक्टर में तकनीकी विकास के लिए शुरुआती कदम है। हम इस संयुक्त पहल के दीर्घकालिक लाभों को महसूस करने के लिए तत्पर हैं। एटिक्स तकनीक एक मजबूत और दीर्घकालिक ऊर्जा प्रदर्शन समाधान है, जो अत्यधिक किफायती, इंसुलेटेड घरों में रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षित और पर्यावरण के लिए बेहद लाभकारी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close