Uncategorized

678 तीर्थयात्रियों का नया जत्था अमरनाथ यात्रा पर रवाना

जम्मू| जम्मू से मंगलवार को अमरनाथ यात्रा के लिए 678 तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था रवाना किया गया। 29 जून को शुरू हुई इस तीर्थयात्रा के तहत अब तक कुल 2.50 लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

 

अधिकारी ने कहा, “तड़के 2.55 बजे कड़ी सुरक्षा में 20 वाहनों के काफिले में भगवती नगर यात्री निवास से 678 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ।”

तीर्थयात्री जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के जरिए घाटी पहुंचते हैं और तीर्थयात्रियों को ले जाने वाले सभी वाहनों को जवाहर सुरंग को अपराह्न् 3.30 बजे से पहले ही पार करना पड़ता है।

यह सुरक्षात्मक कदम के तौर पर किया जा रहा है ताकि तीर्थयात्री पहलगाम और बालटाल के दो आधार शिविरों में सूर्यास्त से पहले पहुंच सकें।

कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए 35,000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। इस साल अब तक अमरनाथ यात्रा में 48 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है।

इनमें से 17 यात्रियों की मौत 16 जुलाई को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में हुई थी, जबकि आठ तीर्थयात्रियों की मौत 10 जुलाई को अनंतनाग जिले में स्थित बतेंगो में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में हुई थी। इनके अलावा 23 तीर्थयात्रियों की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close