Main Slideराष्ट्रीय

आज 2 बजे के बाद ही सुप्रीम कोर्ट में होगा कामकाज

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के सभी 27 न्यायाधीश मंगलवार को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहें हैं। यही वजह है कि न्यायिक कामकाज दोपहर बाद शुरू होगा।

भारत के प्रधान न्यायाधीश जगदीश सिंह केहर कोविंद को संसद के केंद्रीय कक्ष में दोपहर 12.30 बजे शपथ दिलाएंगे। सर्वोच्च न्यायालय की ओर से सोमवार को की गई घोषणा के अनुसार, न्याय संबंधी कामकाज मंगलवार को दोपहर बाद दो बजे से शुरू होगा।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को शपथ यूं तो प्रधान न्यायाधीश ही दिलाते रहे हैं, लेकिन पहली बार इस मौके पर सभी न्यायाधीश शामिल होने जा रहे हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता पी.एच. पारेख ने कहा, “मैं बहुत दावे के साथ तो नहीं कह सकता, पर जहां तक मुझे याद है, इससे पहले ऐसा नहीं हुआ है।”

न्यायमूर्ति केहर ने इसी साल 4 जनवरी को 44वें प्रधान न्यायाधीश पद की शपथ ली थी। समय पर काम के आग्रही केहर के आने के बाद से देखा जा रहा है कि सर्वोच्च न्यायालय की अदालत संख्या 1 में प्रतिदिन सुबह 10:30 बजे मामलों की सुनवाई शुरू हो जाती है।

सर्वोच्च न्यायालय के कुछ अन्य वकीलों का भी कहना है कि अदालतें अक्सर विलंब से लगती रही हैं, लेकिन समय की ऐसी पाबंदी पहले कभी नहीं देखी गई। उ

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close