Uncategorized

बेटों के लिए लालू और राबड़ी देवी ढूंढ रही हैं ‘संस्कारी बहू’

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल चीफ लालू प्रसाद यादव की धर्म पत्नी राबड़ी देवी इन दिनों अपने दोनों बेटों के लिए बहू की तलाश कर रही हैं। बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार का खासा दबदबा है।

पार्टी से जुडऩे या फिर परिवार के सदस्य बनने की बात ही अलग होती है। लालू और उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी इन अपने दोनों बेटों तेज प्रताप और तेजस्वी के लिए बहू की तलाश कर रही हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने कुछ शर्तें रखी हैं। शर्त यह है कि राबड़ी को ‘संस्कारी बहू’ चाहिए।

बता दें कि तेजस्वी बिहार सरकार में उप-मुख्यमंत्री हैं और तेज प्रताप यादव स्वास्थ्य मंत्री हैं। रविवार को लालू प्रसाद के 70 वें बर्थडे सेलिब्रेशन के मौके पर राबड़ी ने कहा, “वह अपनी बहू के तौर पर संस्कारी लडक़ी को देखना चाहती है, बजाए की किसी सिनेमा हॉल या शॉपिंग मॉल में जाने वाली लड़कियों के।”

राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें देसी गर्ल्स चाहिए, खास कर के तेज प्रताप के लिए क्योंकि वह खुद भी बहुत धार्मिक हैं। हमें घर चलाने वाली लडक़ी चाहिए जो बड़े बुजुर्ग का का आदर करने वाली हो, जैसे हम हैं वैसी लडक़ी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि लालू यादव और राबड़ी देवी की कुल नौ संतानें हैं जिनमें दो बेटे और नौ बेटियां हैं। यादव दंपती के छोटे बेटे तेजस्वी यादव का जन्म नौ दिसंबर 1989 को हुआ था। वहीं तेज प्रताप यादव के जन्मदिन की तिथि को लेकर विवाद है।

पिछले काफी समय से लालू प्रसाद यादव के बेटों के शादी को लेकर मीडिया से लेकर राजनीतिक हल्कों में उत्सुकता बनी हुई है। दोनों ही बेटों को जन्मदिन के मौकों पर लड़कियों की लाइन तक लग जाती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close