Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

घरवापसी पर कहर बरपा रहे अपने लोग

अंबेडकरनगर । थाना जलालपुर के सोहगूपुर गांव में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने वाले 22 परिवारों पर गांव और पड़ोसियों का कहर जारी है। आए दिन गाली-गलौज व मारपीट की घटना से आजिज संगीता पत्नी रमेश ने जलालपुर के थानाध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया को सूचना देकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

सांकेतिक फोटो

उधर, तोगड़िया के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के धर्मातरण/घरवापसी प्रभारी कैलाशचंद्र श्रीवास्तव सोहगूपुर पहुंचे और घरवापसी करने वाले परिवारों की समस्याएं हल करने की जिम्मेदारी शकुंतला उपाध्याय को सौंपी। शकुंतला ने घरवापसी करने वाले परिवारों के साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कैलाशचंद्र श्रीवास्तव ने 20 मई को आर्य समाज मंदिर जमुनिया बाग में सोहगूपुर गांव के 22 मुस्लिम नट परिवारों को वैदिक विधि-विधान से हिंदू धर्म ग्रहण कराया था। घरवापसी के बाद इस परिवारों पर प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया।

इसकी सूचना पर संघ के पदाधिकारियों के साथ सोहगूपुर पहुंचे श्रीवास्तव ने परिवारों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं और इसके बाद जलालपुर के थानाध्यक्ष से मिलकर सुरक्षा व्यवस्था सु²ढ़ करने की मांग की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close