Uncategorized

केदारनाथ मंदिर गर्भगृह से ‘सोना गायब’ होने के आरोपों की होगी उच्च स्तरीय जांच

देहरादून। केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह की दीवारों पर सोने की प्लेट को लेकर विवाद गरमाता जा रहा है। मामले में उत्तराखंड सरकार के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। टीओआई को दिए बयान में सतपाल महाराज ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मुख्य सचिव एसएस संधू, रुद्रप्रयाग के डीएम मयूर दीक्षित और धार्मिक मामलों के सचिव हरीश चंद सेमवाल से बात की है और निर्देश दिया है कि मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि हम सच जानना चाहते हैं और जो भी जांच में आएगा उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शुरुआती तौर पर आरोप सही नहीं लगते क्योंकि जिसने सोना और तांबा दान किया है, उसी ने पूरा काम भी कराया है। इसलिए किसी प्रकार के गबन या भ्रष्टाचार की उम्मीद नहीं है। लेकिन चूंकि अफवाहें फैल रही हैं और कुछ लोग चार धाम यात्रा को बदनाम करना चाहते हैं इसलिए सच सामने आने की जरूरत है ताकि दोषियों को सजा दी जा सके।

बता दें केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह की दीवारों पर लगी सोने की प्लेट्स पर पॉलिशिंग का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर से तीर्थ पुरोहितों ने मोर्चा खोल दिया है। तीर्थ पुरोहितों ने गर्भ गृह की दीवारों पर लगाई गई सोने की प्लेट्स की जांच कराने की मांग की है। दरअसल, वीडियो में मंदिर के गर्भ गृह के भीतर की दीवारों पर स्थित सोने की प्लेटों पर सोने की पॉलिस की जा रही है। सोने की प्लेटों पर की जा रही पॉलिश को बीते दिनों शुरू हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि वायरल वीडियो पर बदरी-केदार मंदिर समिति की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close