उत्तर प्रदेश

प्रयागराज हिंसा के ‘मास्टरमाइंड’ जावेद पंप के घर चला बुलडोजर, अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई

प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण कार्रवाई कर सकता है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से जावेद के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया है जिसमें 24 घंटे के अंदर घर खाली करने का जिक्र है। नोटिस में कहा गया है कि जावेद का घर बिना नक्शा पारित किए बनाया गया है लिहाजा क्यों ना हो इस अवैध निर्माण को गिरा दिया जाए। पीडीए की टीम 11 बजे के आसपास जावेद के घर के उस इलाके में जाएगी जिसे पूरी वारदात का सेंटर पॉइंट कहा जाता है। जिस इलाके में यह मकान उसने सकरी सकरी गलियां हैं जिसकी वजह से पुलिस को भी यहां पहुंचना और कार्यवाही करना आसान नहीं होगा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 10 जून को हुई हिंसा के मामले में मास्टरमाइंड कहे जा रहे जावेद अहमद उर्फ पंप के घर पर भारी संख्या में पुलिस की टीम पहुंची। बुलडोजर एक्शन शुरू हुआ। इसके साथ ही साफ हो गया है कि यूपी में हिंसा मामलों पर योगी सरकार चुप नहीं बैठने वाली है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

हालांकि, प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से उसे 25 मई को ही घर खाली करने का नोटिस किया गया था। गौरतलब है कि नोटिस चिपकाने के बावजूद भी घरवालों ने घर खाली नहीं किया था. ना ही शनिवार की सुबह से घर का कोई सदस्य बाहर निकला था. ऐसे में बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पीडीएस की टीम मौके पर पहुंची और घर से लोगों को बाहर निकाल कर ध्वस्तिकरण की कार्रवाई की. इस दौरान किसी प्रकार के विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न ना हो, इस बाबत महिला पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी. पहले एक बुलडोजर से घर ध्वस्त किया जा रहा था. बाद में एक और बुलडोजर बुलाया गया. वहीं आपको बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में जावेद अहमद का नाम सामने आने के बाद हो रही कार्रवाई को अलग नजरिए से भी देखा जा रहा है।

पीडीएस की ओर से उनके आलीशान घर को ध्वस्त कर दिया गया है. अवैध निर्माण करने के आरोप में उक्त कार्रवाई की गई है. कार्रवाई से पहले जावेद के घर के बाहर पीडीएस की ओर से नोटिस चिपकाया गया था. नोटिस में कहा गया कि जावेद का घर बिना नक्शा पारित किए बनाया गया है..

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close