उत्तर प्रदेशराजनीति

सहारनपुर में हिसा के बाद अब प्रशासन का चला बुलडोजर, दो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद कानपुर और सहारनपुर में हिंसा के आरोपियों के घर पर सीएम योगी का बुलडोजर चला है. यूपी पुलिस का कहना है कि आरोपियों के घर पर अवैध निर्माण को गिराया गया है. कानपुर में कार्रवाई पर पुलिस अफसर का कहना है कि जिस बिल्डिंग में ध्वस्तीकरण किया गया है, वो हिंसा के मुख्य आरोपी से जुड़ा भू माफिया है. अब तक हिंसा को लेकर 13 एफआईआर दर्ज की गई हैं. साथ ही कुल 255 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता के विवादित बयान के बाद उत्तर प्रदेश में प्रयागराज, मुरादाबाद, सहारनपुर, कानपुर समेत कई स्थानों पर हिंसा भड़की थी.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित जिलों के पुलिस अफसरों और जिलाधिकारियों के साथ हालात की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की और हालात का जायजा लिया. उन्होंने हिंसा में लिप्त लोगों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. योगी ने 6 प्रभावित जिलों के एसपी-डीएम के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कहा, सोशल मीडिया की सघन निगरानी की जाए. स्थानीय प्रशासन के साथ सही ढंग से समन्वय रखा जाए. अगर कोई भी कानून अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जाए.

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर में अभियुक्त मुजम्मिल पुत्र अस्मत निवासी राहत कॉलोनी 62 फुटा रोड थाना कोतवाली देहात जनपद सहारनपुर के मकान पर नगर निगम की टीम के साथ मिलकर द्वारा बुलडोजर प्रभावी कार्रवाई कारवाई की गई है. अभियुक्त अब्दुल वाकीर पुत्र बिलाल निवासी खाता खेड़ी बिलाल मस्जिद थाना मंडी जनपद सहारनपुर के मकान पर नगर निगम की टीम के साथ मिलकर द्वारा बुलडोजर प्रभावी कार्रवाई कारवाई हुई है. इस कार्रवाई के दौरान इलाके में भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close