प्रदेश

तीन मार्च को गोरखपुर क्षेत्र से लगेगा भाजपा की प्रचंड जीत का जोरदार छक्का: सीएम योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम की आहट मिलते हैं दंगाइयों, माफियाओं के आका 10 मार्च के बाद ऑस्ट्रेलिया भागने की फिराक में है। उनके कुछ खासमखास कुछ अन्य देशों का रुख करने वाले हैं। सब अभी से टिकट बुक करा रहे हैं। जो बचे-खुचे छुटभैये हैं, वह कहीं और नहीं भाग पाएंगे तो नेपाल की राह पकड़ लेंगे। चार चरणों के बाद रविवार को पांचवे चरण में ही भाजपा की पूर्ण बहुमत की जीत तय हो चुकी होगी। अब गोरखपुर में छठवें चरण के चुनाव में तीन मार्च को प्रचंड बहुमत का जोरदार छक्का मारा जाएगा।

सपा को निशाने पर रखते हुए यह कहना है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। वह शनिवार शाम गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विपिन सिंह के समर्थन में बर्डघाट रामलीला मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां बड़ी संख्या में जुटी उत्साहित भीड़ में जोश का और संचार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि दंगाइयों, माफियाओं को प्रश्रय देने वालों, भ्रष्टाचार का पोषण करने वालों ने चुनाव से पहले “यूपी में का बा” कहने का प्रयास किया लेकिन विकास और जनकल्याण की योजनाओं के साथ कानून व्यवस्था मजबूत करने के लिए अपराधियों पर हुई सख्त कार्रवाई को जब खुद जनता ने गिनाना शुरू किया तो उन्हें माकूल जवाब मिल गया। अब उन्हें ठीक से पता चल गया है कि यूपी में बाबा भी हैं, उनका बुलडोजर भी है और बिना भेदभाव सबका विकास भी है।

गोरखपुर को दिलाई मच्छर व माफिया की बदनामी से मुक्ति

सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर कभी मच्छर व माफिया के चलते बदनाम था। दोनों का उपचार कर इस बदनामी से मुक्ति दिलाई गई है। बचे-खुचे माफिया का दस मार्च के बाद इलाज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मच्छर और माफिया के खिलाफ उनकी लड़ाई 25 वर्ष पहले प्रारम्भ हुई थी। अब यह लड़ाई अंतिम विजय की ओर अग्रसर है। यहां माफिया, अपराधी गरीबों की, व्यापारियों की सम्पति हड़प लेते थे, गुंडा टैक्स की वसूली होती थी। अब ऐसा करने की कोई हिम्मत नहीं कर सकता। इसी तरह इंसेफेलाइटिस से कितनी मौतें होती थीं लेकिन अब इस पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। इंसेफेलाइटिस की ही तरह कोरोना को भी नियंत्रित किया गया। कोरोना से दुनिया परेशान है लेकिन यूपी में शांति से चुनाव हो रहा है। सीएम ने कहा कि नीयत साफ हो तो नियंता भी मददगार बनते हैं। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमारे कोरोना प्रबंधन की दुनिया सराहना कर रही है।

बुलडोजर के भय से थर थर कांप रहे माफिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 के पहले बिजली, राशन, गरीबों के आवास का पैसा माफिया ले जाते थे। अब ऐसा नहीं होता। यूपी के लोगों को कोई कष्ट न हो, इसके लिए माफिया पर नकेल कसी गई, बीमारियों से मुक्ति दिलाई गई, विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया। सरकार का बुलडोजर एक्सप्रेसवे बना रहा है तो इससे माफिया थर थर कांप रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता को विपक्ष के बहुरूपियों से सावधान रहना होगा। जनसभा में सांसद रविकिशन, ग्रामीण क्षेत्र के विधायक व प्रत्याशी विपिन सिंह, नगर विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, महापौर सीताराम जायसवाल, पूर्व महापौर श्रीमती अंजू चौधरी, भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close