प्रदेशराष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार चुन कर लाएं, 5 सालों में और 5 लाख करोड़ रुपए के काम होंगेः नितिन गडकरी

लखनऊ। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने श्रेय लेने की राजनीति पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ये जो सड़कों के उद्घाटन हो रहे हैं, इसका श्रेय मुझे, मोदी जी, योगी जी और अनुप्रिया जी को भी नहीं जाता है। इसका श्रेय जनता को जाता है। अगर आप लोग हम सबको चुनकर नहीं भेजते तो यह परिवर्तन कहां से आता। जो कुछ भी हो रहा है आपकी ही बदौलत हो रहा है और आपके लिए हो रहा है।उन्होंने मिर्जापुर में 3037 करोड़ रुपये के चार राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण करते हुए कहा कि मुझे खुशी है मोदी जी के नेतृत्व में 2014 से लेकर 2022 तक तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक के काम उत्तर प्रदेश में हुए हैं। उन्होंने नमामि गंगे का जिक्र करते हुए कहा कि यमुना से लेकर गंगा में 40 उप नदी और नालों को शुद्ध करने का काम मुझे मिला था। मुझे बहुत खुशी है कि 26 हजार करोड़ के कार्यों में से 20 हजार करोड़ के कार्य पूरे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मैं जब शिपिंग का मंत्री था, तब मैं कहता था कि गंगा में जहाज चलेंगे तो लोग हंसते थे। आज वाराणसी से लेकर हल्दिया तक 1350 किलोमीटर जलमार्ग का काम पूरा हो चुका है। इसके साथ ही वाराणसी से प्रयागराज के जोड़ने के लिए जलमार्ग की ड्रेजिंग का कार्य हम लोगों ने पूरा किया है। आज देश में 40 रिवरपोर्ट बन रहे हैं। मिर्जापुर में भी भविष्य में रिवरपोर्ट बनेगा। दिल्ली-मुंबई हाईवे हम बना रहे हैं, जहां पर 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गाड़ी चलेगी। मेरठ के हाईवे का 23 तारीख को उद्घाटन होने वाला है। मेरठ से दिल्ली जाने के लिए 4 घंटे लगते थे, आज 40 से 45 मिनट में मेरठ से दिल्ली पहुंच सकते हैं। देश की तस्वीर बदल रही है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आप मोदी जी और योगी जी का साथ दें, हमारी सरकार को चुन कर लाएं, डबल इंजन लगाएं, मैं उत्तर प्रदेश में आने वाले 5 सालों में और 5 लाख करोड़ रुपए के काम करके दिखाऊंगा। 8 लाख करोड़ के जब काम होंगे तो उत्तर प्रदेश का रोड का इन्फ्राट्रक्चर अमेरिका के बराबर होगा। यह हम करके दिखाएंगे। अभी तक जो काम हुआ है वह तो ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी है।

उन्होंने योगी जी की तारीफ करते हुए कहा कि यह उत्तर प्रदेश आपको कभी भूल नहीं सकता है। एक सुखी, समृद्ध और संपन्न उत्तर प्रदेश बनाने के लिए आपने प्रदेश में सुशासन की स्थापना की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास यह हमारे संकल्प रहे हैं। मुझे खुशी है कि आपने यूपी में कानून व्यवस्था को मेंटेन करने के लिए माफिया और गुंडे, क्रिमिनल राज को समाप्त करने का कार्य किया है और उत्तर प्रदेश में सुशासन की स्थापना कर रामराज की परिकल्पना को साकार किया है। उन्होंने कहा कि मैं 2013-14 के पहले आता था तो पब्लिक मीटिंग में लाइट चली जाती थी। आज आपको आप 22 घंटे तक बिजली मिल रही है। बीज, बिजली, पानी रास्ते और कम्युनिकेशन जहां भी ये चीजें होंगी वहीं पर इन्वेस्टमेंट आता है और जहां इन्वेस्टमेंट आता है वहीं पर रोजगार आता है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। जिस दिन भूमि पूजन हुआ, मेरी आंखों में आंसू थे। आज महात्मा गांधी के रामराज का सपना पूरा होता मैं देख रहा हूं। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम और छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे देव हैं उन्हीं के आदर्श पर इस राष्ट्र का निर्माण करना है। दुनिया को भय, भूख, आतंक और भ्रष्टाचार से मुक्त करके सुखी, समृद्ध और शक्तिशाली हिंदुस्तान का निर्माण करना ही भाजपा का मैनिफेस्टो है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close