Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में फिर से हिन्दुओं के मंदिर पर हुआ प्रहार, कट्टरपंथियों ने हथौड़े से तोड़ी माँ दुर्गा की मूर्ति

 

पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदुओं के मंदिर पर हमला हुआ है। इमरान खान के नए पाकिस्तान में बार-बार हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। यहां एक शख्स मंदिर में घुसा और देवी की मूर्ति को तोड़ दिया। शख्स ने हथौड़े से देवी की मूर्ति पर प्रहार किया। पाकिस्तानी पत्रकार वीनगास के अनुसार, पिछले 22 महीने में हिंदू मंदिर पर ये 9वां हमला है।

बता दें कि मंदिर में स्थापित देवी की मूर्ति को तोड़ने की ये घटना पाकिस्तान के कराची में हुई है। रणछोड़ इलाके में इलाके में हिंदुओं के मंदिर पर हमला हुआ है। शख्स ने हथौड़े से देवी जोग माया की मूर्ति को तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ ईश निंदा के तहत केस दर्ज किया गया है।

कराची में देवी की मूर्ति तोड़े जाने की घटना की भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ आतंक को पाकिस्तान सरकार का समर्थन है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान के कराची में एक और हिंदू मंदिर अपवित्र कर दिया गया। आरोपी मंदिर पर हुए इस हमले की वकालत कर रहे हैं। हमलावर कह रहे हैं कि मदिंर पूजा करने की जगह नहीं है। ऐसे लोगों को पाकिस्तान में समर्थन दिया जाता है।

बता दें कि इससे पहले अक्टूबर महीने में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और मंदिर पर हमला किया गया था। हमलावर मंदिर में रखा कैश और ज्वेलरी भी चुरा ले गए थे। पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिरों पर हमले बढ़ गए हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी कई बार पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों और उनके पूजास्थल पर हमलों के मामलों पर फटकार लगा चुका है लेकिन पाकिस्तान और वहां के कट्टरपंथी फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close