Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना वायरस को लेकर चीन ने किया खुलासा, आखिर क्या हुआ था वुहान में

जैसे कि हम सब जानते हैं कि कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था। अभी तक पूरे विश्व में इस वायरस से 165,082 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक इस वायरस से कुल 195 देश प्रभावित हो चुके हैं। आज हम आपको यह बताएंगे कि चीन के वुहान शहर में शुरुआती दिनों में इस वायरस से आखिरकार हुआ क्या था।

बात है 2019 के 26 से 29 दिसंबर तक की जब हुबेई प्रांत के परंपरागत चिकित्सा और पश्चिमी चिकित्सा के मिश्रित अस्पताल के रिस्पेरेटरी विभाग की डाक्टर चांग चीश्येन ने सात अकारण निमोनिया के मामले देखे थे। आपको बता दें कि डाक्टर चांग चीश्येन ने हीं चीन में इस महामारी का पहला मामला सामने लाया था।

उन्‍हें सबसे पहले महामारी का आसार दिखा और अस्पताल को दो बार रिपोर्ट दीं, जिसके बाद महामारी की रोकथाम का बिगुल बजा। यही नहीं महामारी का परीक्षण करते हुए डॉ. च्यांग चीश्येन ने कहा कि शुरू में लगा कि वह शायद संक्रमण फैलाने वाला रोग था, लेकिन बाद में देखा गया कि उसके फैलने की शक्ति बहुत तेज है, फैलने का दायरा बहुत बड़ा है और बीमारी बहुत गंभीर है।

29 दिसंबर को रिपोर्ट करने के बाद केंद्र के लोग दूसरी बार आए। इससे पहले 27 दिसंबर को कुछ मामले सामने आए थे। डॉ. च्यांग चीश्येन की माने तो रोग की पहचान के लिए एक प्रक्रिया होती है। इसका साफ पता लगने से पहले कुछ कहा नहीं जा सकता।

कोरोना वायरस की वजह से इस अभिनेता को काटना पड़ सकता है अपना पैर, जानें पूरी बात

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close