Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

पानी में भी कोरोना, खतरनाक होता जा रहा है ये वायरस, फ्रांस के एक अधिकारी ने की पुष्टि

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना के 18 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस जानलेवा वायरस ने अमेरिका में सबसे ज़्यादा कोहराम मचाया है।

कोरोना को लेकर एक नई बात 

अमेरिका में अब तक कोरोना से चालीस हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, लगभग 8 लाख से ज़्यादा लोग संक्रमित हैं। विश्व का हर देश इस समय कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीन की खोज में जुटा है। लेकिन किसी भी देश को कामियाबी नहीं मिली है। इस बीच कोरोना को लेकर एक नई बात सामने आई है।

फ्रांस में पानी में भी कोरोना के होने के सबूत

अब तक के शोध से ये पता चला था कि कोरोना को खुद को जिंदा रखने के लिए सरफेस की ज़रूरत पड़ती है लेकिन फ्रांस में पानी में भी कोरोना के होने के सबूत मिले हैं। फ्रांस की राजधानी पेरिस शहर में पानी में भी कोविड-19 के विषाणु पाए गए हैं। शहर के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

गैर पीने योग्य पानी में नए कोरोना वायरस के ‘माइनसक्यूल’ सूक्ष्म निशान

अधिकारी सेलिया ब्लाउल ने बताया कि पेरिस के गैर पीने योग्य पानी में नए कोरोना वायरस के ‘माइनसक्यूल’ सूक्ष्म निशान पाए गए हैं। यह पानी सड़कों की सफाई आदि में यूज किया जाता है। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल पीने के पानी के दूषित होने का कोई खतरा नहीं है। ब्लाउल ने बताया कि पेरिस जल प्राधिकरण की प्रयोगशाला ने राजधानी के चारों ओर से एकत्रित 27 नमूनों में से चार में वायरस की सूक्ष्म मात्रा की जानकारी मिली है। फिलहाल इन केंद्रों को बंद कर दिया गया है। इसकी उच्च स्तरीय जांच की जा रही है।

कोरोना वायरस को लेकर चीन ने किया खुलासा, आखिर क्या हुआ था वुहान में

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close