Uncategorized

गरीबी भगाने वाले ये 05 तरीके है सबसे असरदार, पहले दिन से 100% दिखेगा असर

मां लक्ष्मी धन की देवी हैं व्यक्ति को जीवन में कामयाब होने के लिेेए मां लक्ष्मी की आराधना ज़रूर करनी चाहिेए ।जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है उसका भाग्य बदल जाता है ।लोग माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत कोशिश करते है लेकिन सफल नही हो पाते , क्योकि जाने अंजाने उनसे गलतियां हो जाती है जिससे मां लक्ष्मी रूष्ट हो जाती हैं।

अगर आप मां को खुश करना चाहते है तो कुछ बातों का ध्यान देना ज़रूरी है उन उपायों को करके आप के घर में विष्णुप्रिया धन की देवी का आगमन बना रहे। आइए जानते उन उपायों के बारे में

 

गरीबी

 

गाय और कुत्ते को रोटी खिलाना
कहते है कि पहली रोटी गाय की और आखिरी रोटी कुत्ते की होती है ये बात बिल्कुल सच है ,घर की ग्रहणियों के खाना बनाने से पहले गाय की रोटी ज़रूर बनानी चाहिेेए वो रोटी गाय को खिलानी चाहिए ऐसा करने से देवी -देवताओं की कृपा बनी रहती है इसी के साथ कुत्ते को भी रोटी खिलानी चाहिए ।रोजाना ऐसा करने से घर में धन की आवक बनी रहती है।

गरीबी

दान ज़रूर करें-
दान को विेशेष कर्मफल माना गया है ।दान करने से व्यकति को पुण्य की प्राप्ति होती है।अगर आप किसी ज़रूरतमंद को कपड़े,भोजन ज़रूरत की चीज़े दान करते है तो इससे आपको पुण्य मिलता है।जिलना व्यक्ति दान करता है उसे उतना ही मिलता है।आपके परिवार में खुशहालीबनी रहती है और धन का आना शुरू हो जाता है।

 

क्रोध न करें—
आजकल के समय में लोंगो को बात बात पर गुस्सा आ जाता है, लेकिन ये आदत आपको परेशानी में डाल सकती है ।गुस्सा करने सेघर
में क्लेश होने से मां लक्ष्मी रूठ कर उस घर से चली जाती हैं।इसलिए क्रोध पर काबू पाकर घर का वातावरण शान्त बनाएं रखें।

गरीबी

 

 स्त्री का सम्मान करें —
स्त्री को घर की लक्ष्मी माना गया है अगर कोई स्त्री का अपमान करता है तो मां लक्ष्मी उससे रूष्ट हो ही जाएंगी ।ऐसे बहुत से घर है जहां महिलाओं की कद्र नही है ।अगर आप हमेशा अपने घर में बरकत बनाए रखना चाहते है तो औरतों का सम्मान करना सीखें।

 

 यज्ञ करना–
शास्त्रों के अनुसार अगर आप अपने घर में बरकत बनाएं रखना चाहते है तो समय समय पर घर में यज्ञ का आयोजन करवाते रहें।इससे
घर में नकारात्मक शक्तियां भी दूर होती है।घर में यज्ञ करवाने से धन की बरकत बनी रहती है ।यज्ञ के बाद किसी छोटी कन्या को भोजनज़रूर करवाएं और कुछ उपहार स्वरूप भेंट करें।

इन उपायों को कर आप देवी -देवताओं को प्रसन्न कर सकते है ।और घर सुख समृद्धि बनाएं रख सकते हैं।

रिपोर्ट –  श्वेता त्रिपाठी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close