Uncategorized

इन पांच तरीकों से कमाएं ज़्यादा रुपए, ऐसे करें शुरूआत

जीवन में धन की सभी को ज़रूरत होती है। धन न हो तो जीवन के सभी कार्य सही वक्त पर पूरे नहीं हो पाते है,लेकिन आपकी लाख कोशिशों के बाद भी धन की परेशानी बनी रहती है तो समझ लीजिए कि मां लक्ष्मी आपसे रूष्ट हो गई हैं।

धन संबंधी सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ ऐसे महत्वपूर्ण टोटके हैं, जिन्हे कर के आप अपने जीवन से धन संबंधी परेशानियों को समाप्त कर सकते हैं।

धन
धन संबंधी सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टोटके। ( फोटो – गूगल )

इन पांच तरीकों से कमाएं ज़्यादा रुपए – 

पांच काम ऐसे हैं जिनमें आपको एक पैसा नहीं खर्च करना है और इनसे आय बढ़ने के साथ बचत में भी वृद्धि होगी। 

1 – गुरूवार का दिन ब्रहस्पति देव का दिन होता है विष्णु भगवान की कृपा इस दिन ज़्यादा रहती है। गुरू धर्म और धन के स्वामी ग्रह हैं। धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए हर गुरूवार के दिन अगर किसी सुहागन स्त्री को सुहाग की सामग्री दान करें तो धन संबंधी परेशानी दूर होने लगेगी। सुहाग सामाग्री में आप अपनी इच्छा और सामर्थ्य के अनुसार कुछ भी दे सकते हैं।

2 – अपनी आदत में इस बात को शामिल कर लें कि जब भी कहीं से घर वापस लौटकर आएं तो कुछ भी साथ में लेकर जरुर आएं। खाली हाथ घर बिल्कुल भी न आएं।

3 – धन लक्ष्मी की वृद्धि के लिए सोमवार या फिर शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करें। सफेद वस्तु दूध, दही,चीनी, सफेद वस्त्र कुछ भी हो सकता है।ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और धन से संबंधित परेशानियां दूर होती है।

4 –  हर दिन काम पर जाते से कुछ धन कहीं छुपा कर रख दें। जब शाम को घर लौटें तो इस धन को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें। शनिवार के दिन किसी सफाइकर्मी या किसी मजदूर को दान देने से भी आर्थिक बाधाएं दूर होती हैं।

5 – किसी भी मंदिर में दर्शन करने जाए तो मंदिर में पैसे दान करें ज़रूरी नही कि राशी ज़्यादा हो जितनी सामथ्य हो उतना कर दें।
इन सभी उपायों के द्वारा धन का आगमन लगातार बना रहेगा ।

रिपोर्ट – श्वेता त्रिपाठी 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close