Uncategorized

एक लाख रुपये लेकर भागी 6 साल की बच्ची, बरामदगी करने में पुलिस के होश फाख्‍ता

नई दिल्ली। शाहदरा की पुलिस को एक छह साल की बच्ची ने खूब छकाया। दरअसल बच्ची की मां और दादी दिनदहाड़े एक महिला के पर्स से एक लाख रुपये की चोरी करते पकड़े गए। मौके पर पुलिस पहुंची तो भीड़ जमा हो गई।

ऐसे में मौका पाकर वह बच्ची नोटों की थैली लेकर खिसक गई। पुलिस सास-बहू से पूछताछ में मशगूल रही, जबकि बच्ची वहां से पैसे लेकर नौ दो ग्‍यारह हो गई। सास-बहू से जब कड़क अंदाज में पूछताछ की गई तो पता चला कि उनकी ‘नन्ही साथी’ नोटों वाली थैली लेकर फरार हो चुकी है। इसके बाद बच्ची की तलाश शुरू की गई। मां-बेटी के जरिए पुलिस ने किसी तरह बच्ची को खोजा तो नई समस्या सामने खड़ी थी।

बच्ची ने पुलिस को बताया कि उसकी हथेलियों में नोटों की थैली नहीं समा रही थी, इसलिए उसने वह थैली रास्ते में खड़े एक रेहड़ी वाले के पास रखवा दी थी। अब पुलिस के लिए रेहड़ी वाले को खोजना एक चुनौती थी। पहले तो बच्ची को उस जगह ले गए, जहां उसने रेहड़ी वाले को रुपये दिए। दिलचस्प यह है कि बच्ची चतुर थी, पुलिस को बिलकुल सही जगह ले गई, लेकिन तब तक रेहड़ी वाला जा चुका था। उसके बारे में आस-पड़ोस में पूछा गया, लेकिन कोई कुछ न बता सका। फिर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई।

यहां भी बच्ची की होशियारी से पुलिस हैरान रह गई। उसने सीसीटीवी फुटेज से उस रेहड़ी वाले को पहचान लिया, जिसे रुपयों की थैली दी थी। रेहड़ी वाले की तस्वीर निकालने के बाद पुलिसकर्मियों ने गली-गली उसकी खाक छानी। आखिरकार वह नवीन शाहदरा में रेहड़ी घुमाता मिल गया।

शाहदरा जिले के एडिशनल डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या का कहना है कि रेहड़ी वाले की पहचान शाहरुख के तौर पर हुई। उसने नोटों की थैली पुलिस को सौंप दी। उसने पुलिस को बताया कि बच्ची ने उसे थैली देकर कुछ देर में आने की बात कही थी। वह नहीं आई तो वह सब्जी बेचने आगे निकल पड़ा। उसे नहीं पता था कि थैली में रुपयों के बंडल हैं।

रुपये मिलने के बाद शाहदरा थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपित उस बच्ची की मां और दादी को अरेस्ट कर लिया। बच्ची को देखरेख के लिए उनके एक रिश्तेदार को सौंपा गया है। शुरुआती पूछताछ में पता चला कि दोनों आरोपित महिलाएं बल्लभगढ़ के बावरिया गैंग से हैं। इस गैंग में परिवार के सदस्य एक साथ शिकार की तलाश में निकलते हैं। हाथ साफ करते ही बच्चों को चोरी का माल देकर मौके से भगा देते हैं ताकि पकड़े जाने पर उनकी तलाशी में कुछ न मिले।

पुलिस के मुताबिक, वारदात वेस्ट गोरख पार्क निवासी सुनीता (58) के साथ हुई। उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। घटना सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे हुई। शाहदरा के रोहताश नगर में दो महिलाओं ने उनके पर्स से नोटों के बंडल निकाल लिए, जो अखबार में लपेटकर थैली में रखे थे।

रुपये निकलते ही पर्स हल्का होने पर सुनीता को शक हुआ। उन्होंने आसपास के लोगों की मदद से दोनों महिलाओं को पकड़ लिया। शाहदरा पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन दोनों महिलाओं की तलाशी में कुछ नहीं मिला। कड़ी पूछताछ पर पता चला कि रुपयों का बंडल उनकी बच्ची लेकर भागी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close