उत्तराखंड

कारोबारी की मौत के बाद उत्तराखंड में सियासी माहौल गर्माया, ट्रांसपोर्टरों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

देहरादून। उत्तराखंड की भाजपा सरकार से परेशान एक ट्रांसपोर्टर ने जहर खाकर वीडियो बनाया है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में हल्द्वानी निवासी ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे ने भाजपा सरकार को सबक सिखाने की चेतावनी दी है।

इसके बाद देहरादून में ट्रांसपोर्टर के प्रकाश पांडे की मौत के बाद यहां का सियासी माहौल बेहद गरमा गया है। ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय के निधन से प्रदेश भर के ट्रांसपोर्टरों में पूरे प्रदेश में शोक की लहर देखी जा सकती है। देहरादून ट्रक आपरेटर एसोसिएशन ने शोक में बुधवार को बंद करने का ऐलान किया है।

ट्रांसपोर्टर काम नहीं करेंगे। इससे प्रदेश में हजारों ट्रकों के पहिये जाम रहेंगे। ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के इस कदम के बाद पूरे प्रदेश में हडक़म्प मच गया है। देहरादून ट्रक आपरेटर एसोसिएशन के महामंत्री अशोक ग्रोवर ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि प्रकाश पांडेय एक अच्छा ट्रांसपोर्टर था और सरकार के समक्ष पिछले चार माह से अपनी बात कह रहा था लेकिन सरकार उसकी एक नहीं सुन रही थी।

इसके कारण उसे इस तरह का खतरनाक कदम उठाना पड़ा है। आगे उन्होंने कहा कि सरकार ने बिना सोचे समझे जीएसटी लागू किया है। इसका परिणाम यह हुआ कि ट्रांसपोर्ट व्यवसाय प्रभावित हुआ है। उधर सरकार ने ुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे के निधन पर गहरा दुख जताया। उन्होंने कहा कि पांडे को बेस्ट ट्रीटमेंट दिया गया, लेकिन उनके जीवन की रक्षा नहीं हो पाई।

दरअसल,शनिवार को भाजपा कार्यालय में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के जनता मिलन कार्यक्रम में प्रकाश पांडे ने मदद की गुहार लगाई थी। वहां उसे भरोसे के अलावा कुछ नहीं मिला। इसके बाद उसने जहर खा लिया और एक वीडियो बना डाला।

पीड़ित ट्रांसपोर्टर ने अपने इस वीडियो को कांग्रेस की एक नेता को देने की गुजारिश की है। वह वीडियो में किसी बीरेंद्र भाई से मुखातिब है। यह वीडियो कब और किसने बनाया है, यह अभी पता नहीं चल सका है।

कार की सीट में बैठे पांडे कह रहे हैं- ‘बीरेंद्र भाई नमस्कार। मैं देहरादून भाजपा कार्यालय में कल से हूं। मेरा काम मुख्यमंत्री के ओएसडी ऊर्बा दत्त भट्ट से हैं। चार-पांच माह से उनसे मेरी बात होती थी। मैंने उनसे कारोबार में काफी घाटा होने की बात कही। ट्रांसपोर्ट का काम चल नहीं रहा है। मदद का आग्रह किया।’

वीडियो में पांडे आगे कहते हैं- ‘कल मैं उनके पास गया था। बीपीएल कार्ड है लाने के लिए कह रहे हैं। 40-50 हजार की मदद करा देंगे। मैंने कहा कि मैं पहले ही टैक्स पेड इंसान हूं। चार गाडियां हैं मेरे पास। मैंने कहा कि 40-50 हजार से मैं क्या करूंगा। 40-50 हजार रुपये में तो मेरी कार ही बिक जाएगी।’
इसी वीडियो में ट्रांसपोर्टर कहता है, ‘जो पैसा सरकारी विभागों में फंसा है, वही पेमेंट दिला दो। मैं भीख नहीं मांग रहा हूं। हमारे मेयर हैं हल्द्वानी के जोगेंद्र सिंह रौतेला। वह भी किसी काम के नहीं है। सबसे बढय़िा तो हमारी इंदिरा हृदयेश मैडम है, जिन्होंने हल्द्वानी के लिए बहुत कुछ किया।’

वीडियो में वह कहते हैं- ‘बीजेपी की सरकार ने बेडागर्क कर दिया है। कारोबारियों को आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया है। इसलिए मैं आपको बता रहा हूं कि मैंने अभी प्वाइजन खा लिया है। शायद मैं अब नहीं बचूंगा, इन लोगों को सबक सिखाना है। लोगों को बेवकूफ बनाते हैं।’

प्रकाश पांडे इस वीडियो में गिड़गिड़ाते हुए कहते हैं- ‘नरेंद्र मोदी जी की वजह से ये भाजपाई लोग जीत गए, लेकिन इन्हें दोबारा नहीं आना चाहिए था। मैं नहीं चाहता कि मेरी तरह और भाई परेशान हों। आप लोग मेरी बात इंदिरा हृदयेश तक पहुंचा दें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close