Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर

हरिद्वार। श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह उर्फ ​​बिट्टू को उत्तराखंड एसटीएफ (STF) और हरिद्वार पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। अमरजीत सिंह के खिलाफ 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, हत्यारोपी का दूसरा साथी फरार है। तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है। ख़बर के मुताबिक देर रात हरिद्वार के भगवानपुर थाना क्षेत्र में ये एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस के बीच ये मुठभेड़ हुई जिसमें बाबा तरसेम की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह को एसटीएफ ने मार गिराया। अमरजीत सिंह पर कई मामले दर्ज थे। अमरजीत सिंह ने ही तरसेम सिंह पर गोलियां चलाईं थी।

DGP उत्तराखंड अभिनव कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 28 मार्च को श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है। हत्या का दूसरा साथी फरार हो गया है और एसटीएफ और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बाबा तरसेम सिंह की हत्या को चुनौती की तरह लिया गया था। जिसके बाद से पुलिस दोनों हत्यारों की तलाश कर रही थी. पुलिस ऐसे जघन्य अपराधियों से सख़्ती से निपटेगी।

इससे पहले रविवार को पुलिस ने बाबा तरसेम सिंह की हत्या की साजिश रचने में शामिल तीन आरोपियों परगट सिंह, जसपाल सिंह भट्टी और सुखदेव सिंह गिल को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन दोनों मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह और सरबजीत सिंह फरार थे, जिसके बाद पुलिस ने इन पर 50 हजार रुपये के इनाम घोषित किया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close