Uncategorized

सेक्स करने से होते हैं कई फायदे, आप भी जानें और लें जीवन का भरपूर मजा

नई दिल्ली। हर व्यक्ति अपनी जीवन में सेक्स करने की इच्छा रखता है सेक्स हर किसी के लिए बहुत ही जरूरी होता है लगभग हर शादी शुदा जोड़ा सेक्स का आनंद लेता है। सेक्स इंसानी शरीर के लिए महत्वपूर्ण भी है। सेक्स करने से व्यक्ति को आत्मसुख की प्राप्ति होती है इससे ही जीवन की शुरुआत होती है। लेकिन क्या आपको पता है सेक्स करने से कई फायदे भी होते हैं? अगर नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं कि क्या फायदे होते हैं?

एक सर्व के अनुसार, नियमित सेक्स करने से आपके आत्मसम्मान में बढ़ोतरी होती है। सेक्स के दौरान हमारे शरीर से ऑक्सिटॉसिन हॉर्मोंस नामक हार्मोन्स निकलता है। जो रिश्तो में मजबूती और विश्वास लाता है। इस हार्मोन को ‘लव हॉर्मोन’ भी कहते हैं।

नियमित सेक्स करने से ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल करने में भी मदद मिलती है। सप्ताह में एक या दो बार सेक्स करने से इम्यूनोग्लॉबिन नामक एंटीबाडी शरीर से रिलीज़ होता है। जो सर्दी जैसे आम इन्फेक्शन को रोकने में मदद करता है।

बता दें कि सर्वे के अनुसार, नियमित सेक्स करने से आपके आत्मसम्मान में बढ़ोतरी होती है। सेक्स मोटापा घटाने के लिए उपयुक्त तरीका है। करीब आधे घंटे के सेक्स सेशन से 85 कैलरीज तक बर्न हो जाती है। सेक्स करने से एंड्रोफिन हॉर्मोन में बढ़ोतरी होती है। जिसकी मदद से दर्द में कमी आने लगती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close