Uncategorized

मूलांक 1 वालों के लिए साल 2018 रहेगा बेहद लकी  

 

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीखों में हुआ है। ये खबर उनके लिए बड़ी महत्‍वपूर्ण है। बता दें कि वर्ष 2018 के अंकों को आपस में जोड़ने पर अंक 02 आयेगा। अंक 02 चन्द्रमा का अंक हैं और यह उनके अधिकार क्षेत्र में आता है।

अग्नि के देवता सूर्य और शीतलता के अधिपति चन्द्रमा आपस में मित्र है, इसलिए यह साल मूलांक 01 वालों के लिए भाग्‍यशाली साबित होगा।

बता दें कि चन्द्रमा सबसे तेज चलने वाला ग्रह है और इसका प्रभाव पृथ्वी पर सबसे अधिक पड़ता है। चन्द्रमा मन, शीतलता और तरल वस्तुओं का कारक होता है। इन तारीखों में जन्में जातकों में जबरदस्त एनर्जी तो होती ही है लेकिन 2018 में इन लोगों पर चन्द्रमा का प्रभाव भी रहेगा। इस वजह से ऐसे लोगों में मानसिक उर्जा में और अधिक वृद्धि होगी।

चन्द्र के प्रभाव के कारण लोगों से तालमेल अच्छा रहेगा। घर-गृहस्थी में अच्छी बनेगी। कुछ लोगों को इस साल चंद्रमा के कारण काफी उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं। राजनीति, चिकित्सा क्षेत्र, सैन्य विभाग, हड्डी रोग के डॉक्टर, प्रशासनिक सेवा, विद्युत विभाग, होटल मैनेजमेन्ट, रेलवे विभाग, डाक विभाग, आभूषण खरीदना-बेचना, रत्न बेचना, विद्युत उपकरण, मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर, कपड़े का कार्य, वाहनों का क्रय-विक्रय, पुस्तक भण्डार, अनाजों का खरीदना-बेचना आदि लोगों के लिए वर्ष 2018 बहुत सारे नये अवसरों को लेकर आ रहा है।

करियर –

करियर की बात करें तो जितना बड़ा संघर्ष उतनी बड़ी सफलता। इस साल किये गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। आपको अपनी मेहनत का पूरा श्रेय मिलेगा। बशर्ते धैर्य बनाए रखने की जरूरत है।

बिजनेस –

साल का प्रारम्भ बिजनेस के लिए लकी रहेगा लेकिन मध्य में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

फाइनेंस –

आर्थिक मामलों में लाभ होगा लेकिन अधिक कर्ज लेने से भी बचना आपके लिए हितकर होगा। जून माह में सोच-समझकर निवेश करने की जरूरत है अन्यथा आपको हानि भी हो सकती है। धन के मामले में यह साल आपके लिए भाग्‍यशाली साबित होगा। कई अन्य स्रोतों से भी धन लाभ होने के संकेत मिले है। फाइनेंस सेक्टर से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलते दिख रहे है।

लव-अफेयर –

वर्ष की शुरुआत प्रेम-प्रसंग के लिए बेहतर साबित होगी। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें।

हेल्थ –

स्वास्थ्य मामलों में वैसे तो यह वर्ष सामान्य रहेगा, लेकिन अक्टूबर में स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

भाग्यशाली महीने – जनवरी, फरवरी, अप्रैल, मई, जुलाई, नवम्बर ये महीने आपके लिए लकी साबित होंगे।

कुछ खराब महीने-

जून, अगस्त, सितम्बर, दिसम्बर महीनों में जोखिम उठाने से बचना होगा। इसमें बड़े लेन-देन से भी बचना हितकर होगा क्योंकि हानि के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close