Uncategorized

पैसाबाजार डॉट कॉम ने बांटा 1000 करोड़ रुपये का ऋण

नई दिल्ली, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)| आवास ऋण, व्यापार ऋण, स्वर्ण ऋण और क्रेडिट कार्ड मुहैया कराने वाली मार्केटप्लस पैसाबाजार डॉट कॉम ने शुक्रवार को कहा कि म्युचुअल फंड्स प्रॉडक्ट के माध्यम से हासिल की गई प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियों ‘एयूएम’ ने पिछले महीने 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया।

संगठन का विश्वास है कि अगले साल मार्च तक एयूएम का यह आंकड़ा 1500 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि पैसाबाजार डॉट कॉम ने अब तक 1000 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण किया है। कंपनी का लक्ष्य 2018 के मार्च तक 1500 करोड़ रुपये का ऋण बांटना है।

पैसा बाजार डॉट कॉम ने 2016 के अप्रैल में अपने प्लेटफॉर्म पर म्युचुअल फंड्स को लांच किया था। इसके 20 से ज्यादा पार्टनर हैं। जिसमें कई परिसंपत्ति प्रबंध समितियां या एसेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) शामिल थीं। पैसाबाजार डॉट कॉम का म्युचुअल फंड का कारोबार अपने खुदरा उपभोक्ताओं को निवेश के समाधान मुहैया कराता है। इसके अलावा यह उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों (एचएनआई) और संस्थानों को अपने धन के निवेश के संबंध में विशेष सलाह भी मुहैया कराता है।

पैसाबाजार डॉट कॉम के सीईओ और सह संस्थापक नीरज कुकरेजा ने बताया, पैसाबाजार डॉट कॉम ने अपने उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए एक संपूर्ण और विस्तृत स्पेक्ट्रम बनाया है। आज हम उधार देने वाले उत्पादों के मामले में बाजार का नेतृत्व करने की स्थिति में है, हमारे निवेश पोर्टफोलियो ने भी लान्चिंग के बाद 3 गुना बढ़ोतरी दर्ज की है। उद्योग के नजरिए से देखा जाए तो म्युचुअल फंड से हासिल की गई प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियों (एयूएम) ने पिछले एक साल में 30 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की है। आज 650 से ज्यादा शहरों या कस्बों के उपभोक्ता हमारे प्लेटफॉर्म से म्युचुअल फंड खरीद रहे हैं।

पैसाबाजार डॉट कॉम के म्युचुअल फंड के निदेशक मनीष कोठारी ने कहा, हमारे म्युचुअल फंड उपभोक्ताओं को नई-नई विशेषताओं, सुविधाओं और झंझट से मुक्त डिजिटल प्रक्रिया से लाभ मिलता है। शीर्ष परिसंपत्ति प्रबंध समितियों (एएमसी) से फंड के विभिन्न विकल्प मुहैया कराने के साथ-साथ हम निवेशकों की विशेषज्ञ टीम से सहायता भी मुहैया कराते हैं, जिससे आपको अपनी जरूरत और प्रोफाइल के अनुसार अपने अनुकूल पोर्टफोलियो बनाने में मदद मिलती है। उपभोक्ता अपनी वास्तविक जरूरतों के अनुसार व्यक्तिगत डैशबोर्ड से निवेश कर सकते हैं और अपने निवेश को लगतार ट्रैक भी कर सकते हैं, जो हमारे मोबाइल एप पर भी उपलब्ध है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close