Uncategorized

तो इन कारणों से पुरुषों को होना पड़ता है महिलाओं के सामने शर्मिंदा

समाज में कई प्रकार की बीमारियों ने जन्म लिया है। कुछ रोग तो ऐसे हैं जो शादी के बाद ही खुलते हैं, प्रजनन क्षमता में कमी होना किसी की गलती नहीं होती। यह एक रोग है जो किसी को भी हो सकता है। बता दें कि दुनिया के लगभग दस फीसदी दंपतियों को संतानोत्‍पत्ति में परेशानी होती है। महिलाओं में अगर बांझपन होता है तो पुरुषों में उसी को नपुंसकता कहा जाता है। यह एक तरह का यौन रोग है जो पुरुषों में होता है।

नपुंसकता एक ऐसा रोग है जहां पुरुषों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है जिसके चलते वे किसी महिला के संपर्क में आने से डरते हैं। और इस कारण वे अपनी सेक्स लाइफ का भी मजा नहीं ले पते, कई बार समय पर इलाज ना होने से शादीशुदा जीवन भी टूट जाता है। इस बीमारी के कई कारण हो सकते हैं इसमें हार्मोनल इम्बैलेंस, उच्च रक्तचाप, हाई कोलेस्ट्रॉल, मधुमेह और मोटापा है जिससे रक्त वाहिका छोटी हो जाती है।

तनाव, चिंता और अवसाद कुछ अन्य कारणों से पुरुषों में आते हैं जिनकी वजह से पुरुषों में स्तंभन दोष पैदा होता है। हलाकि इससे घबराना नहीं चाहिए क्योंकि इसका भी इलाज है। कुछ ऐसे नुस्खें हैं जिनका आप घर पर ही प्रयोग कर नपुंसकता को दूर कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close