Uncategorized

लड़कियों का ही नहीं, पुरुषों का भी होता है यौन शोषण : सनी लियोनी

हॉलीवुड के मशहूर प्रोडयूसर हार्वी वीनस्टीन पर कई अभिनेत्रियों के यौन शोषण का आरोप लगाने के साथ ही कार्यस्‍थल पर हो रहे सेक्शुअल हैरसमेंट का मुद्दा इस समय गर्मा गया है। यौन शोषण पर हॉलीवुड और बॉलीवुड में कई सिलेब्रिटी मुखर होकर बात रख रहे हैं। इसी कड़ी में नया नाम जुड़ गया है ‘तेरा इंतजार’ की स्टार जोड़ी का।

बॉलीवुड स्टार सनी लियोनी और अरबाज खान ने यौन शोषण पर विचार रखे। एक वेबपोर्टल से इंटरव्यू में सनी लियोनी ने वर्क प्लेस पर हैरसमेंट का शिकार युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें आगे आकर इसकी खिलाफत करने के लिए कहा है।

उन्‍होंने कहा, ‘वर्क प्लेस पर यौन शोषण आम बात है। न केवल महिलाओं का बल्कि पुरुषों का शोषण भी आम बात है। मुझे लगता है कि उनमें अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ बोलने की ताकत है। वह अपने बूते अपनी बात रखें और गलत व्यवहार का विरोध करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो चीजें कभी नहीं बदलेंगी।’

वहीं ‘तेरा इंतजार’ के लीड ऐक्टर अरबाज खान ने कहा ‘मैं मानता हूं कि ऐसी चीजें होती हैं और हर कोई इनसे अपने तरीके से निपटता है। फिल्म इंडस्ट्री, ऑफिस, वर्कप्लेस या घर, कहीं भी अगर आपके साथ ऐसा आपकी सहमति के बिना हो रहा है तो यह सही नहीं है। आपको इसका विरोध करना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close