जीवनशैली

पत्नी में दिखे ये लक्षण तो समझ जाइये वो आपको छोड़ने वाली है

कोई व्यक्ति अकेले कुछ भी नहीं कर सकता, हर एक को साथी की जरूरत होती है इसी लिए लोग शादी करते हैं। शादी के बाद पति पत्नी मिलकर एक मकान को घर बनाते हैं। इस घर को वो अपने सपनों से सजाते हैं। कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि वो सपना टूट जाता है। कई बार तो घर बसने से पहले ही उजड़ जाता है। इसमें दोष किसी का भी हो सकता है।

तो अब हम बताने जा रहे हैं कि आपकी भी जिंदगी में कुछ ऐसा हो उससे पहले आपको संभल जाना चाहिए। अगर आपकी पत्नी का व्यवहार शादी के बाद कुछ ऐसा हो जाए तो संभल जाए, क्योंकि बहुत जल्द वो आपको छोड़ के जा सकती है।

 चिड़चिड़ापन : बता दें कि अगर छोटी छोटी बात पर आपकी वाइफ चिडा-चिडा जाती है तो समझ जाइए कि वो आपसे खुश नहीं हैं। वो नहीं चाहती कि अब आप दोनों साथ रहें। इससे पहले कि कहीं कुछ गड़बड़ हो जाए आप खुलकर इस मुद्दे पर बात कर लें तो ही अच्छा होगा।

आपकी शिकायत : अगर आपके माता पिता से आपकी पत्नी कुछ दिनों से ज्यादा ही बात करने लगी है वो भी शिकायती अंदाज में तो समझ जाइए की वो कुछ गड़बड़ करने वाली है।

सेक्स में अरुचि : आपको बता दें कि महिलाओं की सबसे बड़ी बात यह होती है कि वह उस व्यक्ति से सेक्स में रुचि दिखाती हैं, जिससे वो प्यार करतीं। अगर आपकी पत्नी कुछ दिनों से बेडरूम में सेक्स को लेकर गंभीर नहीं है वह सेक्स नहीं करना चाहती, तो उससे बात करें। उन्हें समझाएं की आखिर मामला क्या है। वो क्यों आपसे दूर जाना चाहती हैं।

अधिकतर घर से बाहर रहना : आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो पत्नी पहले आपके बिना मार्किट में सब्जी लेने नहीं जाती थी वो अचानक अकेले बाहर कैसे जाने लगी। आखिर ऐसा क्या हो गया? इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए। अगर आपकी पत्नी बाहर जाने लगी हैं और वो घंटों बाहर रहती हैं तो आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं। इस मसले को तुरन्त हल करें कहीं ऐसा न हो कि आप समझ न पाएं और वह आप से दूर हो जाए।

तो अगर आपकी पत्नी में अचानक से ऐसे लक्षण दिखने लगें तो अपने कुछ परिजनों को घर पर बुलाइए और उनके सामने इस बात की चर्चा कीजिये। जिससे की आपकी किसी बड़ी मुसीबत से बच सकें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close