जीवनशैलीस्वास्थ्य

अखरोट के छिलके नहीं होते बेकार, स्किन का ख्याल रखने के लिए बस ऐसे करें इस्तेमाल

अखरोट सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, साथ ही यें आपको फ्रेश भी रखतें हैं। अखरोट विटामिन्स से भरपूर होते हैं। इनमें विटामिन-ई और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स पाए जाते हैं जो त्वचा को मुलायम बनाते हैं। साथ ही हमारे स्किन को रिजूवनेट भी करते हैं। आईए जानते हैं अखरोट से स्किन को होने वाले फायदों के बारे।

सॉफ्ट स्किन के लिए कारगर अखरोट

अखरोट के छिलकों से स्किन बड़ी सॉफ्ट हो जाती है। सभी चाहते है कि उनका चेहरा ग्लो करे। इसमें अखरोट आपकी मदद कर सकता है। ये रूखी स्किन से भी राहत दिलाता है।

दाग-धब्बों को कम करें

अखरोट के छिलके से आप एक फैस पैक तैयार कर सकते हैं जो त्वचा के अंदर की गंदगी को साफ कर देगा। साथ ही आपके चेहरे पर गंदगी से होने वाले दाग धब्बों को साफ करने में मदद करता है।

ऑयली स्किन के लिए उपयोगी

ऑयली स्किन वालों के लिए अखरोट के छिलके काफी फायदेमंद हो सकते हैं। अखरोट के छिलके से एक पाउडर बनाकर आप अपनी स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं। ये आपके स्किन से डेड स्किन सेल्स को हटाने में आपकी मदद करेगा।

बिल्कुल न फेंके अखरोट के छिलके

आपने देखा कि अखरोट ही नही इनके छिलके भी हमारी स्किन के लिए बड़े फायदेमंद होते है। लोग अक्सर गलती करते हैं कि इन्हें फेंक देते हैं, जबकि यें स्किन में ग्लो लाने में मदद करता है। साथ ही दाग-धब्बों से भी राहत पहुंचाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close