Main Slideखेल

इस भारतीय बल्लेबाज के आगे गेल हुए फेल, 82 गेंद में बनाएं 279 रन

नयी दिल्ली। क्रिकेट जगत में किसी के नाम कोई रिकार्ड ज्यादा दिन नहीं टिकता, कोई न कोई धुरंधर पैदा हो ही जाता है। ऐसे में भारत के खिलाड़ी ने ग्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि क्रिस गेल को दुनिया में अपने धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। गेल का बल्‍ला जब चलता है तो फिर दुनिया के अच्छे से अच्छा गेंदबाज भी डरने लगता है। गेल को सिक्सर किंग के नाम से जाना जाता है। बता दें कि कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि वो आंख बंद कर भी छक्का लगा सकते हैं।

लेकिन बता दे कि इस बल्लेबाजी के मामले में भारत के एक खिलाड़ी ने गेल को भी पीछे छोड़ दिया। राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच में एक भारतीय खिला‍ड़ी ने टी-20 मैच में मात्र 82 गेंद पर 279 रन बना डाले। मैच आंध्र प्रदेश और मुंबई की एक टीम के बीच खेला जा रहा था।

गेल ने भले ही मजाक में यह बात कही थी कि वो आंख बंद कर गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचा सकते हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने वाकई में आंख बंद कर मैदान पर ऐसा तूफान लाया कि उसके आगे मुंबई की टीम कहीं भी टीक नहीं सकी और आंध्र पदेश की पूरी टीम 88 रन पर ही ढेर हो गयी।

वैसे बता दें कि मैच आंध्र प्रदेश की बलाइंड टीम और मुंबई की ब्लाइंड टीम के साथ खेला जा रहा था। जिस खिलाड़ी ने 82 गेंद में 279 रन बनाया उसका नाम वेंकटेश राव था। राव ने अपनी पारी के दौरान 40 चौके और 18 छक्का लगाए। उन्होंने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर आंध्र प्रदेश की को टीम को 292 रन की एक विशाल जीत दिलाई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close