उत्तराखंड

युवती को प्यार करना पड़ा महंगा, परिजनों ने कर दी हत्या

बुग्गावाला (रुड़की)। प्यार करना एक युवती को भारी पड़ गया परिवार वालों ने हत्या कर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। दरअसल मामला है रुड़की के देहात क्षेत्र का प्रेम-प्रसंग से नाराज घरवालों ने युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी। यही नहीं रात में युवती का चुपचाप अंतिम संस्कार भी कर दिया। युवती के प्रेमी युवक ने इंसाफ के लिए पुलिस में गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों की पकड़कर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

बुग्गावाला थाना से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर गांव की एक युवती का लंबे समय से गांव के ही एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन युवती के परिजनों को यह पसन्द नहीं था। वह युवती को प्रेमी से मिलने-जुलने और उससे बात करने से मना करते थे, लेकिन युवती परिजनों की बातों को ना मानकर युवक से शादी करने की जिद पर अड़ रही थी। इस पर युवती के परिजनों ने 21 अक्टूबर की रात को उसे मामा घर के बलुाया। रात में युवती का गला दबा कर उसे मौत के घाट उतार दिया। सुबह होने से पहले चुपचाप उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

बुधवार को युवती के प्रेमी अजय कुमार ने एसएसपी हरिद्वार कृष्ण कुमार वीके को फोन कर मामले की जानकारी दी। इस पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने बुग्गावाला पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बुग्गावाला पुलिस ने युवती की हत्या का मुकदमा दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष गोविंद कुमार ने कहा कि युवती का मामा फरार है। युवती के भाई सौरभ कुमार, मां मिथलेश, पड़ोसी सुनील सिंह व सिरमौर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close