Uncategorized

2000 और 500 की नोटों से ऐसे सजवाया गया घर कि देख कर आप रह जाएंगे हैरान

शादी, पार्टी व समारोहों इत्यादि जैसे मौकों पर हम हर तरह से अपने आपको सबसे अलग दिखाने के लिए और मेहमानों की वाहवाही लूटने के लिए अपने घर को बिल्कुल अलग तरह से सजवाने की कोशिश करते रहते हैं। इन सब सजावट के लिए हमें अच्छे खासे पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं इसके लिए मंहगे से मंहगे पांडाल और टेंट हाउस को भी बुलाते हैं। अब अगर हम आपसे यह कहें कि एक बर्थ पार्टी में पूरा घर दो हजार और पांच सौ के नोटों से सजवाया गया है तो क्या आप यकीन करेंगे वैसा यकीं करना थोड़ा मुश्किल होगा।

सोशल मीडिया में हाल ही में अनिल अंबानी के घर की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें दिख रहा है कि बेटे के बर्थ डे के मौके पर उनका पूरा घर 2000 और 500 के नोटों से सजाया गया है। इस फोटो और वायरल मैसेज में ये दावा किया गया है कि ये अनिल अंबानी का घर है और इसमें नई करेंसी का इस्तेमाल किया गया है।

इस मैसेज और फोटो में यह दावा किया गया है कि पूरे घर में पांच सौ और दो हजार के नोटो से सजावट की गई है। पर इस बात में कितनी सच्चाई है जब इसका पता किया गया तो नजारा कुछ अलग ही था। तो आइए जानते हैं कि क्या थी इस वायरल मैसेज की सच्चाई….

नोट नकली थे, घर नहीं मथुरा का मंदिर था :वैसे इस बात से बिल्कुल भी नहीं मुकरा जा सकता है कि जो सजावट हुई थी उसमें 2000 और पांच सौ के नोट नहीं थे। सजावट जो हुई थी उसमें पांच सौ और दो हजार के ही नोट थे पर ये नोट नकली थे नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह, सहजानंद बैंक ऑफ भुज लिखा है। दरअसल से ये तस्वीर मथुरा के वृंदावन बिहारी जी की थी जहां पर मंदिर को नकली नोटो से सजाया गया था।

ट्विटर पर हुई खूब शरारत : सजावट की इस खबर को लेकर और फोटो की बात पर ट्वीटर पर एक युवक ने मैसेज को वायरल किया। वायरल होने के साथ ही ये फोटो सोशल मीडिया में आग की तरह से फैल गई। उस युवक ने ट्विटर पर अपनी फोटो लगाई हुई है जिससे ये कंफर्म हो पाया कि ये अनिल अंबानी का बेटा नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close