उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की शिक्षकों से बात

 

देहरादून। शिक्षक दिवस के मौके पर आज (मंगलवार) को उत्तराखंड के सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिक्षकों से बात की। सीएम त्रिवेंद्र ने राज्य के कई शिक्षकों और उनके संघटन से जुड़े लोगों से सीधा संवाद किया। इस दौरान सबसे पहले उन्होंने कई शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी और पहाड़ी इलाकों में शिक्षा से संबंधित जानकारियां भी लीं।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री की इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में सचिव और डीजी शिक्षा विभाग मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने तमाम शिक्षकों से पूछा कि कैसे हम शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने पहाड़ी इलाकों में शिक्षा से संबंधित जानकारी भी ली। उन्होंने शिक्षकों से बात करते हुए अपने भी कुछ सुझाव भी साझा किए और वहीं पहाड़ी क्षेत्रों पर शिक्षा दे रहे शिक्षकों का आभार भी जताया।

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि शिक्षकों की तमाम समस्याओं को मैं समझता हूं, क्योंकि मेरे घर में भी शिक्षक हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक जब खुश रहेंगे तो देश का भविष्य अच्छे से पढ़ाई कर सकेगा।
मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस के मौके पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई भी दी।

शिक्षक दिवस पर जारी अपने संदेश में सीएम ने कहा है कि विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण कर उन्हें योग्य नागरिक बनाने में शिक्षकों का हमेशा से ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों की राष्टï्र के निमार्ण में महत्वपूर्ण भूमिका है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close