उत्तराखंड

OMG! पढ़ाई से बचने के लिए भाई–बहन ने खुद को 3 साल तक कमरे में रखा कैद

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में हैरत करने वाली अविश्‍वसनीय मामला सामने आया है। वहां पढ़ाई ना करने पर माता-पिता की डांट–डपट के कारण भाई-बहन ने खुद को एक कमरे में 3 साल तक बंद रखा।

जानकारी के अनुसार 3 साल पहले यानी साल 2014 के दौरान परीक्षा में अच्छे अंक नहीं लाने के कारण लड़की को परिवारीजनों ने डांट पिला दी।

इसके बाद लड़की ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और 3 साल तक उसी कमरे में रहीं। साथ ही साल 2016  में उसके 15 वर्षीय भाई ने भी इसी वजह से 2016 से ही घर के एक और कमरे में खुद को बंद
कर लिया था।

बच्चे लम्‍बे समय तक जब घर से बाहर नहीं निकले तो हरिद्वार स्थित पंचवटी कॉलोनी के ही एक निवासी ने पुलिस को इसकी सूचना दे डाली। पुलिस जब घर पहुंची तो उन्हें कमरे में बंद बच्चे मिले। बच्चों को बाहर लाने के लिए काफी वक्त लगा क्योंकि वो राजी ही नहीं हो रहे थे।

अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अनुसार एसपी सिटी ममता वोरा ने बताया कि उन्हें पंचवटी कॉलोनी के ही किसी निवासी ने फोन पर बताया कि दो बच्चों को उनके माता पिता ने घर में कैद कर लिया है।

बच्चों को छुड़ाने के लिए जब टीम वहां पहुंची तो पता चला कि भाई-बहन ने खुद को कैद कर रखा था। बच्चों के पिता एक टू व्हीलर शोरूम में मैनेजर है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी पढ़ना नहीं चाहती।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि देखकर ऐसा लगता है कि लड़की कई महीनों से नहाई नहीं थी। हालांकि भाई और बहन दोनों के कमरे में टीवी, एसी, लैपटॉप जैसी मनोरंजन प्रदान करने वाली सारी चीजें
मौजूद थीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close