Uncategorized

‘बेनेली टीएनटी 600आइ’ की बढ़ती रफ़्तार ने निगली एक ज़िन्दगी

नई दिल्ली। सोमवार की शाम राजधानी की सड़क पर बाइक से रेस लगाने का जूनून एक युवक पर भारी पड गया। युवक कनॉट प्लेस से दोस्तों के साथ घर लौट रहा था तभी उसने अपनी करीब साढ़े पांच लाख कीमत की बेनेली टीएनटी 600आइ बाइक से दोस्तों संग रेस लगाने का प्लान बनाया।

मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पार कर रहे एक बुजुर्ग से बाइक का हैंडल टकरा गया। रफ्तार तेज होने के कारण वह बाइक पर नियंत्रण नहीं कर पाया। उसने बुजुर्ग को बचाते हुए बाइक काटकर निकालने की कोशिश की, फिर भी हैंडल बुजुर्ग से टकरा गया और संतुलन बिगड़ गया।

बाइक लेडी इरविन कॉलेज की दीवार से टकरा गई। गंभीर रूप से घायल हिमांशु को वहां से गुजर रहे राहगीरों ने एंबुलेंस से तुरंत लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल भिजवाया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नई दिल्ली जिला के डीसीपी बीके सिंह ने बताया कि हिमांशु बंसल (24) विवेक विहार फेज-2 में परिवार के साथ रहता था। झिलमिल में पिता की बर्तन की फैक्ट्री में वह हाथ बंटाता था। सोमवार शाम हिमांशु दोस्तों गाजी व लक्ष्य के साथ अपनी-अपनी बेनेली टीएनटी 600आई बाइक से कनॉट प्लेस गया था।

बेनेली टीएनटी 600आइ'रफ़्तार, मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन, कनॉट प्लेस

कैमरे में कैद हुई पूरी घटना-

रेस लगाने का यह पूरा घटनाक्रम तीसरे दोस्त लक्ष्य के हेलमेट के कैमरे में कैद हो गया। लक्ष्य पीछे आ रहा था। हादसे में हिमांशु को सिर व शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोटें लग गई थीं। घटना के दौरान हिमांशु के बाइक की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से अधिक बताई जा रही है।

रफ़्तार ने छीनी ज़िन्दगी-

बाइक की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बुजुर्ग से टकराने के बाद वह करीब 60 मीटर तक घिसटती रही। इस दौरान बाइक सड़क पर कई बार पलटी खाई जिससे उसके परखच्चे उड़ गए।

बुझ गया घर का दीपक-

हिमांशु की मौत से पूरे घर में शोक की लहर है और हिमांशु के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। छोटे भाई की मौत से बेसुध बड़े भाई अंशुल बंसल ने बताया कि उनके घर से एक मुस्कुराता चेहरा चला गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

कुछ महीने ही हुए थे बाइक दिए-

हिमांशु को महंगी बाइक का शौक था। अलग-अलग कंपनियों की करीब आधा दर्जन बाइक के साथ फोटो खिंचाकर उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड की थी। तीन महीने पहले ही हिमांशु ने साढ़े पांच लाख कीमत की यह बाइक खरीदी थी। पुलिस के अनुसार उसका 15 से 20 लोगों का एक बाइकर्स का ग्रुप है। वह अक्सर दोस्तों के साथ नई दिल्ली की चौड़ी सड़कों पर समूह में रेस लगाता था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close