Uncategorized

तीन साल से एक जगह पर बैठा रहा कुत्ता, सोशल मीडिया का बना हिस्सा

मालिक के याद में तीन साल एक जगह बैठा रहा कुत्ता 

इस समय इस बेजुबान कुत्ते की एक तस्‍वी बहुत सुर्खियों में बनी हुई है। कारण के बारे में जानकारी जो है वो यह बताया जा रहा है कि, पिछले तीन साल से ये कुत्ता एक ही जगह पर बैठा है। सोशल साइट्स पर जहां यह फोटों शेयर की जा रही है। साथ ही लोगों को इस कुत्तेो के बारे में जानने के लिए इंटरनेट का भी सहारा लिया जा रहा है।

यह है पूरा मामला-
दरासल जिस कुत्ते की बात कर रहें है उस कुत्ते की यह फोटो साउथ कोरिया के बुसान शहर की है, और उसका नाम फू शि (Fu Shi) है, जो इन दिनों पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। – एक वेबसाइट के अनुसार, यह कुत्ता पिछले तीन साल से एक घर के समीप बैठकर अपने मालिक का इंतजार कर रहा है। साथ ही यह दावा किया जा रहा कि एक महिला फू शि को अपने घर लेकर आई थी, और दोनों काफी समय तक साथ रहे।

लेकिन महिला की अचानक तबीयत खराब हो जाने से उसको अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी घातक बीमारी ब्रेन हेमरेज के कारण मौत हो गई। लेकिन यह कुत्ता आज भी वफादारी का हक अदाकर उस महिला का इंतजार कर रहा है। वहीं पड़ोंसियों का कहना है की प्रत्ये क दिन यह कुत्ताप मालिक के घर घूम-घूम कर अपने मालिक का इंतजार कर रहा है। इतना ही नहीं मालिक का यह कुत्तात कई दिनों से अपने दाता की याद कर कर खाना भी नहीं खा पा रहा है।

उदासता के कारण उसकी हालत ऐसी हो गई, कि उसके मरने वाले दिन के करीब पहुंच गया। कुत्तेि की वफादारी और मालिक के प्रति प्या र व समर्पण को देखते हुए लोगों ने एनिमल रेस्क्यू टीम को सूचना दी और उसके बारे में बताया। इसके बाद फू शि को वेटनरी डॉक्टर्स ने जब चेकअप किया तो पता चला कि उसकी उम्र मात् 8 साल है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

जिसके बाद उसकी हालत में सुधार है। फिलहाल, उसे एक नई फैमिली ने ले लिया है, जहां पर उसको नया जीवन देने के लिए उसके मालिक ने उसको नया नाम ‘स्काई’ रखा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close