Uncategorized

गोरक्षनाथ मंदिर में 10 रुपये में भरपेट भोजन

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्रू में सस्ते दर पर खाना और नास्ता देने का ऐलान कर चुके हैं। तमिलनाडु, मध्यप्रदेश और राजस्थान की तरह उप्र में भी अब कम पैसे में लोग नाश्ता और खाना खा सकेंगे। लेकिन राज्य में एक ऐसी जगह है, जहां आठ साल पहले से लोगों को मात्र 10 रुपये में भरपेट भोजन मिल रहा है। इसकी शुरुआत योगी आदित्यनाथ ने ही की थी।आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरक्षनाथ मंदिर में आठ साल पहले एक कैंटीन की शुरुआत की थी। जहां हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोग भोजन करने आते हैं। आठ साल से यहां 10 रुपये में ही एक थाली भोजन मिलता है। एक थाली में दाल, चावल, दो सब्जी और दो रोटी मिलती है। कैंटीन के अधिकारी के मुताबिक, “यहां जात-पात, धर्म से ऊपर उठकर लोगों को भोजन कराया जाता है।”
मंदिर से जुड़े लोगों ने बताया, “पहले आदित्यनाथ योगी खुद भी भोजन की जांच किया करते थे। सांसद रहने के दौरान भी वह वक्त निकालकर भोजन की जांच करते थे। वह यहां आकर खाना भी खाया करते थे। साथ ही साफ-सफाई का भी खासा ध्यान दिया करते थे।”
गोरक्षनाथ मंदिर आने वालों का कहना है कि इतने कम दाम में कहीं भोजन नहीं मिलता है। उन्होंने बताया कि यहां का खाना भी स्वादिष्ट होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close