Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

योगी सरकार में किसानों के अच्छे दिन, गांवों में बिजली, किसानों का भुगतान जल्द

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए। योगी सरकार ने गांवों को 18 घंटे बिजली देने का निर्णय किया है।

इसके अलावा बुंदेलखंड में 20 घंटे बिजली दी जाएगी। तहसीलों में भी 20 घंटे बिजली दी जाएगी। जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली पहुंचाई जाएगी। वहीं, 14 दिनों में गन्ना किसानों का भुगतान भी सुनिश्चित किया जाएगा।

कैबिनेट बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए ऊर्जा विभाग के कैबिनेट मंत्री व प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि गरीबों तक विकास पहुंचाया जाए। यदि बिजली विभाग में लापरवाही सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

श्रीकांत शर्मा ने आगे कहा कि अक्टूबर 2018 तक हर जगह 24 घंटे बिजली दी जाएगी। शहर में खराब हुए ट्रांसफार्मर को 24 घंटे के अंदर बदला जाएगा। वहीं, किसानों के ट्यूबवेल में ट्रांसफार्मर खराब हुआ तो 48 घंटे के अंदर उसे दुरुस्त करा दिया जाएगा।

सरकार खरीदेगी एक लाख मिट्रिक टन आलू

योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट मीटिंग के कई अहम फैसलों में एक फैसला प्रदेश के आलू किसानों की उपज को खरीदने का भी रहा। सरकार प्रदेश के आलू किसानों से एक लाख मीट्रिक टन आलू की खरीददारी करेगी। सरकार 487 रुपये प्रति क्विंटल के दाम पर आलू खरीदेगी।

गन्ना किसानों को भी योगी सरकार की बड़ी राहत

प्रदेश के गन्ना किसानों को बड़ी राहत देते हुए योगी सरकार ने फैसला किया कि पुराने बकाए का भुगतान 120 दिनों में कर दिया जाएगा। इसके अलावा मौजूदा भुगतान 14 दिनों में होंगे।

बिजली बिल पर बकाया सरचार्ज माफ होगा

कैबिनेट बैठक में सरकार ने फैसला किया कि बिजली बिल पर बकाया सरचार्ज माफ किया जाएगा। 10 हजार बकाया वाले किसान चार किस्तों में भुगतान कर सकेंगे।

10 करोड़ से ऊपर के कामों की होगी जांच

योगी सरकार नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद में 10 करोड़ रुपये से ऊपर हुए सभी कामों की जांच कराएगी। इसके अलावा बैठक में 15 जून तक प्रदेश के सभी गड्ढ़ों को भरने का भी प्रस्ताव लाया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close