Uncategorized

लाहौर में पाकिस्तानियों से बोले जावेद अख्तर, मुंबई हमले के गुनहगार आपके यहां खुलेआम घूम रहे हैं

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर इन दिनों तीन दिवसीय फैज़ फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के लाहौर में गए हुए हैं। यहां उन्होंने कुछ ऐसा बोल दिया जिससे पाकिस्तानियों के सिर शर्म से झुक गए। जावेद अख्तर ने कहा, हम तो बम्बई के लोग हैं। हमने देखा है कि हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था। वे लोग नार्वे से तो नहीं होनी चाहिए और न ही इजिप्ट से आए थे। वे सब लोग अब भी आपके मुल्क में इधर-उधर घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हिंदुस्तानी के दिल में हो तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

पाकिस्तान की संकीर्णता पर चोट करते हुए जावेद अख्तर ने कहा, ‘हमने तो नुसरत फतेह अली खान के बड़े-बड़े फंक्शन किए हैं, मेहंदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए हैं। आपके मुल्क में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ। तो हकीकत ये है कि अब हम एक-दूसरे को इल्जाम न दें. इससे बात नहीं होगी। अहम बात ये है कि इन दिनों जो ये फिजा गरम है, वह कम होनी चाहिए।

अहम बात ये है कि जब जावेद अख्तर ये खरी-खरी बातें सुना रहे थे तो वहां बैठे लोगों की ओर से कोई विरोध नहीं हुआ। ऐसा लग रहा था कि जैसे वे लोग शर्मसार हैं और अपने देश की इन करतूतों को अच्छी तरह जानते हैं. उन्होंने दोनों मुल्कों के बीच भाईचारा बढ़ाने और आपसी विवादों को शांति के साथ निपटाने की वकालत की।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close