CrimeMain Slideउत्तर प्रदेश

उप्र: धर्मांतरण मामले में लड़की की हत्या, छत से फेंकने के बाद आरोपी सूफियान फरार

लखनऊ। उप्र की राजधानी लखनऊ एकतरफा प्यार में धर्मांतरण (Conversion) का विरोध करने पर लड़की को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मामला लखनऊ के दुबग्गा इलाके का है।

प्राप्त समाचार के अनुसार लखनऊ के दुबग्गा के डूडा कालोनी में रहने वाले मुस्लिम युवक सूफियान ने धर्मांतरण न करने वाली उसकी परिचित हिन्दू बालिका निधि गुप्ता को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। गंभीर अवस्था में निधि को ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मंगलवार रात में निधि के घरवाले सूफियान के यहां शिकायत करने भी पहुंचे थे। आरोप है कि सूफियान काफी दिनों से निधि को परेशान कर रहा था। आरोपित ने निधि को एक मोबाइल फोन भी दिया था।

यह है पूरा मामला

परिवारजन ने निधि से फोन के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि सूफियान उसे अक्सर छेड़छाड़ करता है। आरोपित ने ही निधि को जबरन फोन दिया था और मतांतरण का दबाव बना रहा था। मामले की जानकारी पाकर निधि के घरवाले उसे लेकर सूफियान के ब्लाक नंबर 40 स्थित फ्लैट पर पहुंचे। घरवालों ने सूफियान की हरकतों का विरोध किया। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया।

युवती को छत पर लेकर गया था आरोपित

इसके बाद सूफियान निधि को लेकर चौथे तल की छत पर पहुंचा। निधि की मां लक्ष्मी गुप्ता का आरोप है कि सूफियान ने उनकी बेटी को चौथे तल से फेंक दिया। चीख पुकार सुनकर लहूलुहान निधि को उसके घरवाले ट्रामा सेंटर लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। इस बीच सूफियान घर से फरार हो गया। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि घटना स्थल पर छानबीन की गई है।

अक्‍सर करता था परेशान

जंच-पड़ताल में सामने आया है कि आरोपित अक्सर निधि को परेशान करता था। कई बिंदुओं पर साक्ष्य संकलित किया जा रहा है। लक्ष्मी की मां की तहरीर पर हत्या की एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस टीम आरोपित की तलाश में दबिश दे रहा है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें-अंतरिक्ष में भारत ने रचा एक और इतिहास, पहले प्राइवेट रॉकेट Vikram S का प्रक्षेपण

लक्ष्मी ने बताया कि निधि (19 ) ने हाई स्कूल तक पढ़ाई की थी। वह पास के ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि आरोपी सूफियान नशा भी करता था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close