Main Slideखेल

T20 World Cup 2022: भारत को 10 विकेट से रौंदकर इंग्लैंड फाइनल में, अब पाकिस्तान के साथ होगा फ़ाइनल मुकाबला

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना इंग्लैंड के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर हुआ। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकी पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रन का टारगेट दिया। जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली।

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने 170 रन की पहले विकेट के लिए नाबाद साझेदारी करते हुए भारत को 10 विकेट से मात दी । अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। पाकिस्तान व इंग्लैंड की टीम ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं और अब उनके पास दूसरी बार ये खिताब जीतने का मौका होगा। टी20 वर्ल्ड कप में तीसरी बार इंग्लैंड की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है ।
ये भी पढ़े- अफगानिस्तान में बढ़ रहा प्रतिबंध, स्कूल-जॉब के बाद अब पार्क और मेले में भी महिलाओं की एंट्री बैन

हेल्स और बटलर के अर्धशतक
एलेक्स हेल्स ने भारत के खिलाफ सिर्फ 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद जोस बटलर ने 37 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं हेल्स ने 47 गेंदों पर 7 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन जबकि जोस बटलर ने 49 गेंदों पर 3 छक्के व 9 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में 170 रन बनाकर मैच में आसान जीत दर्ज की।

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के अर्धशतक
KL राहुल इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 5 रन के स्कोर पर क्रिस वोक्स की गेंद पर अपना कैच विकेट के पीछे जोस बटलर को थमा दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 28 गेंदों पर 27 रन बनाए और जार्डन की गेंद पर कुर्रन के हाथों कैच आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में निराश किया और उन्होंने 10 गेंदों पर एक छक्का व एक चौके की मदद से 14 रन बनाकर कैच आउट हो गए। कोहली ने इस मैच में 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 40 गेंदों पर एक छक्का व 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 29 गेंदों पर चौका लगता हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं रिषभ पंत ने 4 गेंदों पर 9 रन की पारी खेली और रन आउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 5 छक्के व 4 चौकों की मदद से 63 रन बनाए और हिट विकेट आउट हुए। वहीं इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जार्डन ने तीन विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close